कांग्रेस को नहीं दिखता सच, झूठ के सहारे खुश : कश्यप

केंद्र ने प्रदेश को भेजे 3378 करोड़ रू , केंद्र सरकार मददगार सरकार 

शिमला: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कांग्रेस को नहीं दिखता सच, झूठ के सहारे खुश। सच तो यह है कि केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी है और झूठ यह है कि कांग्रेस ने केंद्र के दुष्प्रचार में किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी है।

केंद्र से विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश को 1 वर्ष के अंतराल में 3378 करोड़ रू प्राप्त हुई है यह कोई छोटी मोटी राशि नहीं है। 

इस वित्तीय वर्ष 2023-2024 में केंद्र से प्रदेश को आई कुल मदद राशि 1603 करोड़ 86 लाख 15 हजार 101 रु और इसके इलावा 633.73 करोड़ रू एनडीआरएफ में अंतर्गत पैसा भी भेजा गया है, इसके लिए हम केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र मंत्री अमित शाह का विशेष धन्यवाद करना चाहते हैं।

उन्होंने कांग्रेस नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि मुहावरे ना पढो, काम करो।

कांग्रेस के मंत्री, सांसद और नेता केवल एक ही काम कर रहे हैं और वह है मुहावरे पढ़ने का। वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार विराजमान है और उनको जनता की सेवा के लिए धरातल पर काम करने चाहिए। जोकि वह नहीं कर रहे हैं, अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपनी गारंटीयां पूरी नहीं की है। महिला, युवा, कृषक, बागवान, बेरोजगार सभी अपनी अपनी गारंटियों की पूर्ति का इंतजार कर रहे हैं। 

कश्यप ने कहा की कांग्रेस को एक बात तो माननी पड़ेगी कि केंद्र सहायता, उत्तम सहायता है। जिस प्रकार से केंद्र में हिमाचल प्रदेश की समय-समय पर सहायता की है इससे ज्यादा सहायता कोई भी केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश की नहीं कर सकती थी। अगर तुलना की जाए तो पूरे भारत में जिस प्रकार से अन्य प्रदेशों को सहायता मिली है उससे कई ज्यादा सहायता हिमाचल प्रदेश को मिली है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed