4 मई से  छोटे दुकानदार, रेहड़ी फडी लगाने वाले व्यक्ति, कामगार मजदूर का जीवन पटड़ी पर लाने की कवायद शुरू : डा. बिन्दल

केंद्र सरकार मददगार सरकार, प्रदेश को मिले 633.73 करोड़ : बिंदल

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा की केंद्र सरकार मददगार सरकार। 12 दिसंबर को गृह मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष से 633.73 करोड़ रू की अतिरिक्त वित्तीय सहायता को मंजूरी दी। 

इसके लिए भारतीय जनता पार्टी केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र मंत्री अमित शाह का विशेष रूप से धन्यवाद करती है।

उन्होंने कहा की हिमाचल के लाए कोई कमी नहीं, आपदा में भरे भंडार। केंद्र नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश के लिए किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी है, लगातार अग्रिम भूमिका में रहते हुए हिमाचल प्रदेश की मदद की है। 1000 करोड़ मनरेगा के ,100 करोड़ पीएम आवास योजना के, 403 करोड़ 53 लाख राष्ट्रीय आपदा रिस्पॉन्स फंड के, राज्य आपदा रिस्पांस फंड के अंतर्गत 360 करोड़ 80 लाख, राज्य आपदा मिटिगेशन फंड के अंतर्गत 85 करोड़ 60 लाख की राशि केंद्र सरकार द्वारा सीधी हिमाचल प्रदेश को प्रदान की गई है। इसके अलावा 2700 करोड़ के लगभग प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से हिमाचल प्रदेश की सड़कों और पुलों के निर्माण के लिए केंद्र द्वारा भेजे गए।

उन्होंने कहा की केंद्र ने प्रदेश को निरंतर मदद, केंद्र ने भरी तिजोरी। निरंतर मदद के लिए हमारा केंद्र नेतृत्व ने हमेशा हिमाचल की पुकार को सुना है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी लगातार केंद्र सरकार से मांगे उठाई है और उन सभी मांगों को भी निरंतर रूप से स्वीकृति मिली है इसके लिए भी हम केंद्र नेतृत्व का विशेष रूप से धन्यवाद करते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed