बेरोजगारी में हिन्दुस्तान का पहला राज्य बना हिमाचल : चेतन बरागटा

बोले- हिमाचल प्रदेश सरकार 11 दिसंबर को धर्मशाला में किस बात का जश्न मना रही है?

शिमला: बेरोजगारी में हिमाचल फिर हिन्दुस्तान में नम्बर एक बन गया है, यह बात प्रदेश प्रवक्ता चेतन बरागटा ने कही।

उन्होंने कहा कि 3 दिसंबर को PLFS द्वारा जारी डेटा के मुताबिक हिमाचल प्रदेश शहरी बेरोजगारी में नम्बर एक है। इस डेटा के मुताबिक हिमाचल का 15 से 29 वर्ष का 34% युवा बेरोजगार है। चौंकाने वाला आंकडा तो ये है कि प्रदेश की 15 से 29 आयु वर्ग की 49% महिलाएं बेरोजगार हैं।

साल के पहले क्वाटर अप्रैल,मई और जून में हिमाचल प्रदेश बेरोजगारी में नम्बर एक रहा और दूसरे क्वाटर जुलाई, अगस्त और सितंबर में भी बेरोजगारी में हिमाचल प्रदेश नम्बर एक रहा।

चेतन बरागटा ने कहा कि मैं प्रदेश सरकार को याद दिलाना चाहता हूँ  कि कांग्रेस ने जनता को गारंटी दी थी कि पहली कैबिनेट में एक लाख युवाओं को नौकरी देंगे, मतलब साल में 5 लाख युवाओं को रोजगार देने की गारंटी थी। लेकिन काँग्रेस सरकार एक वर्ष में एक भी व्यक्ति को रोजगार देने में असफल रही है। काँग्रेस की सारी गारंटियां अभी तक झूठी साबित हुई हैं। 

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार लगातार युवाओं को रोजगार का अवसर प्रदान करवा रही है। देश में सिर्फ एक गारंटी चलती है वो है मोदी की गारंटी।

चेतन बरागटा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार 11 दिसंबर को धर्मशाला में किस बात का जश्न मना रही है। इस बात का जश्न मना रहे हैं कि हिमाचल प्रदेश बेरोजगारी में हिन्दुस्तान में नम्बर एक है,इस बात का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को जवाब देना चाहिए। चेतन बरागटा ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही मुख्यमंत्री ने रोजगार देने वाली संस्था अधिनस्थ चयन बोर्ड को निरस्त कर दिया, जिस कारण रोजगार के लिए पेपर दे चुके युवा का रिजल्ट अभी तक नहीं आ सका है। जिस कारण प्रदेश के बेरोजगार युवाओं में प्रदेश सरकार के प्रति आक्रोश है। मुख्यमंत्री को प्रदेश की जनता को बताना चाहिए कि वो किस प्रकार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देगें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed