विकास भारत संकल्प यात्रा का आगाज पूरे प्रदेश भर में : कश्यप

राज्यपाल ने विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

शिमला : भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने विकास भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि देश और हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गारंटी रथ चल पड़े हैं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं और जो योजनाए प्रारंभ करते हैं उनको देश के सभी नागरिकों को पहुंचाने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि विकास भारत संकल्प यात्रा का आगाज पूरे प्रदेश भर में और देश भर में आज से शुरु हो चुका है और इन रथों का जनता को बहुत बड़ा लाभ होने वाला है।

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है तब से भारत को एक नई दिशा और एक न्यायाधीषत्व प्राप्त हुआ है और पूरे विश्व में भारत का स्तर लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दिया है।

इन रथों के माध्यम से ग्रामीण जागरूकता के लिए योजनाओं का व्यापक प्रचार किया जाएगा। इन रथों में प्रायोजित 17 केंद्रो में योजनाओं की जानकारी दी जाएगी जैसे आयुष्मान भारत, पीएम.जे.ए.वाय, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना, दीनदयाल अंत्योदय योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम आवास योजना (ग्रामीण), पीएम उज्ज्वला योजना, पी.एम.विश्वकर्मा, पीएम किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी), पीएम पोषण अभियान, हर घर जल जीवन मिशन, गांवों का सर्वेक्षण और ग्रामीण क्षेत्रों में तात्कालिक प्रौद्योगिकी के साथ मानचित्रण (स्वामित्व), जन धन योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, पीएम प्रणाम और नैनो फर्टिलाइजर योजना।

इसी प्रकार से प्रदेश सरकार की 2 राज्य योजनाएं मुख्यमंत्री हिमकेयर योजना और मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना का भी प्रचार किया जाएगा।

उनके साथ पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, कोषाध्यक्ष कमल सूद, रूपा शर्मा, कुसुम सदरेट, सुनील धर, बिलाल अहमद, संजीव चौहान, सुशील चौहान, कमलेश, बॉबी बंसल, किमी सूद, आशा शर्मा, शैली, तरुण राणा विशेष रूप में उपस्थित रहें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed