पैराग्लाइडिंग एवं शीतकालीन खेल गतिविधियों की तलाशी जाएंगी संभावनाएं – उपायुक्त

चंबा: उपायुक्त अपूर्व देवगन ने किया ज़िला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जोत का निरीक्षण

इको टूरिज्म गतिविधियों पर दिया जाएगा बल

चंबा: उपायुक्त अपूर्व देवगन ने आज ज़िला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल चुवाड़ी जोत का प्रवास कर पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिहाज से उठाए जाने वाले आवश्यक कदमों की समीक्षा की।

इस दौरान उपायुक्त के साथ वन मंडल अधिकारी चंबा कृतज्ञ कुमार,एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, ज़िला पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा उपस्थित रहे। उपायुक्त ने यहां इको टूरिज्म के आधार पर विभिन्न पर्यटन आधारित गतिविधियों को विकसित करने को कहा। साथ में उन्होंने साहसिक पर्यटन की अवधारणा के तहत पैराग्लाइडिंग एवं शीतकालीन खेल गतिविधियां की संभावनाओं पर कार्य करने के भी निर्देश दिए। अपूर्व देवगन ने वन विभाग को इको टूरिज्म सोसाइटी के आधार पर गतिविधियों को शुरू करने की संभावनाओं पर कार्य को निर्देशित

किया। उपायुक्त ने यहां पर्यटन मार्केटिंग को लेकर भी विभिन्न विभागीय कार्यों के साथ स्थानीय जन सहयोग को हिस्सा बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जोत में पहले से मौजूद विभिन्न संरचनाओं के सौंदर्यकारण एवं रखरखाव कार्यों तथा रास्ते के निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार करने तक तैयार करने के निर्देश दिए। यहां विशेष बात यह भी है कि ज़िला में पर्यटन गतिविधियों के विकास को लेकर ज़िला प्रशासन ने चलो-चंबा अभियान के तहत चंबा ज़िला के अनछुए पर्यटन स्थलों को विकसित करने को लेकर एक विशेष कवायद शुरू की है। समुद्र तल से लगभग 9448 फ़ीट की ऊंचाई पर स्थित चुवाड़ी जोत ज़िला का महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है। यहां साहसिक पर्यटन की अपार संभावनाएं मौजूद है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed