शिमला: रिज मैदान पर मनाई पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती

डॉ. शांडिल, रोहित ठाकुर, प्रतिभा सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने दी श्रद्धांजलि

शिमला: भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती आज यहाँ ऐतिहासिक रिज मैदान स्थित उनके स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई गई। 

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने प्रदेश वासियों की ओर से स्वर्गीय इंदिरा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इंदिरा गांधी के कार्यकाल में अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए हैं जिसमें बैंक को नेशनलाइज़्ड करने, पाकिस्तान को करारी शिकश्त देने जैसे कार्य शामिल हैं। देश की प्रगति में उनके योगदान के लिए इंदिरा गांधी को भारत रत्न से नवाजा गया था। इसके अतिरिक्त, 1971 में हिमाचल को भी स्टेटहुड उनके समय में ही मिली थी और डॉ यशवंत सिंह परमार मुख्यमंत्री थे। आज सभी राष्ट्रवासी और प्रदेशवासी उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर रहे है और उनके योगदान के लिए यह राष्ट्र हमेशा कृतज्ञ रहेगा।

सांसद लोकसभा प्रतिभा सिंह ने कहा कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर हम उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं और देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनके योगदान को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि हम इंदिरा गांधी के आदर्शों का पालन करते हुए जीवन में आगे बढ़ें यही उनके प्रति देशवासियों की सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 

कार्यक्रम में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री कर्नल डॉ धनि राम शांडिल ने भी शिरकत कर स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। 

इस दौरान सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के कलाकारों ने देशभक्ति के गीत और भजन गायन की प्रस्तुति दी। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed