अनुराग पर राजनीतिक बयान देकर मात्र बयानवीर बने राजेंद्र राणा – अंजना ठाकुर

ज़िला हमीरपुर कांग्रेस नेताओं की प्रतिस्पर्धा में आगे दिखने के लिए की जा रही है बयानबाज़ी

15वर्ष से सार्वजनिक जीवन मे अनुराग ठाकुर का पर्याय बने विकासात्मक कार्य

हमीरपुर: सुजानपुर पंचायत समिति की अध्यक्षा अंजना ठाकुर ने विधायक राजेंद्र राणा द्वारा लोकप्रिय सांसद अनुराग ठाकुर पर की गई बयानबाजी को मात्र समाचार पत्रों में उपस्थित रहने वाला राजनीतिक बयान करार दिया है।उन्होंने कहा आज अनुराग ठाकुर का पर्याय विकासात्मक कार्य बने हैं।
उन्होंने विधायक राणा को नसीहत देते हुए बताया कि गत 15 वर्षों से अपनी कर्मठता और विकास के प्रति दूरदर्शिता के कारण न सिर्फ जिला हमीरपुर में बल्कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के अन्य जिलों ऊना, बिलासपुर और देहरा संगठनात्मक में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा एक समान विकास कर संसदीय क्षेत्र का नाम पूरे भारत वर्ष में बनाने का काम किया जा रहा है। विधायक को याद दिलाते हुए अंजना ने बताया कि यह वही अनुराग ठाकुर हैं जिन्होंने खेल प्रशासक के रूप में प्रदेश के दूसरे बड़े ज़िला कांगड़ा में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाकर ज़िला को खेल राजधानी का दर्जा दिलवाया है। ऐसा गौरवशाली दर्जा तो प्रदेश में लंबे अवधि तक सत्ता में रही विधायक की कांग्रेस पार्टी का कोई नेता भी नहीं दिला पाया है।

अंजना ने कहा अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज, टेक्निकल यूनिवर्सिटी, नेशनल सेंटर ऑफ एक्सेलेंसी फ़ॉर स्पोर्ट्स,मटौर-शिमला राष्ट्रीय उच्चमार्ग, हमीरपुर-मंडी वाया अवाहदेवी राष्ट्रीय उच्चमार्ग, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर, एम्स मेडिकल कॉलेज, किरतपुर से मंडी वाया बरमाणा राष्ट्रीय उच्चमार्ग,ट्रिपल आईटी ऊना, पीजीआई सैटेलाइट सेंटर ऊना, केंद्रीय विश्वविद्यालय देहरा व अन्य बहुत से विकास कार्य 72 लाख आबादी वाले हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में करवाए जा रहे हैं। उन्होंने विधायक से पूछा कि आप सांसद अनुराग ठाकुर पर टिप्पणी करने से पहले अपने निजी प्रयासों से सुजानपुर विधानसभा के लिए किए गए कार्यों का ब्यौरा सार्वजनिक करते तो ज्यादा बढ़िया होता। उन्होंने कहा कि विधायक राजेंद्र राणा मात्र ज़िला हमीरपुर में कांग्रेस पार्टी में चली प्रतिस्पर्धा में आगे दिखने के लिए सिर्फ बयानवीर बन रहे हैं।
अंजना ने कहा कि यही नहीं अनुराग जी के प्रयासों से युवाओं, महिलाओं व बुजुर्गों के लिए उनके घर-द्वार पर सांसद स्वास्थ्य मोबाइल सेवा उपलब्ध करवाकर संसदीय क्षेत्र के इलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी लोगों को स्वस्थ रखने का प्रयास कर रहे हैं। सुजानपुर में स्वनिधि योजना के अंतर्गत रेहड़ी-फड़ी वाले भाइयों को जीवनयापन के लिए वेंडर जोन में (दुकान मुहैया करवाई गई हैं। सांसद निधि से सुजानपुर विधानसभा की पंचायतों में धनराशि मुहैया करवाकर गांव के विकास कार्यों को आगे बढ़ाया है।स्वंय सहायता समूहों की महिलाओं को उनके उत्पाद के लिए प्रशिक्षण व मार्केटिंग की उपलब्धता करवा कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने का गौरव दिया है यही नहीं संसदीय क्षेत्र में ब्यूटी एंड वैलनेस कोर्स करवाकर महिलाओं को अन्य विधि से भी आर्थिक सम्बल बनाने का कार्य कर रहें हैं। मेधावी छात्रों के लिए भारत दर्शन योजना, फिट इंडिया मुहिम को आगे बढ़ाते हुए सांसद अनुराग ठाकुर ने निजी प्रयासों से सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन कर युवाओं को नशे से दूर रखकर मेडल से सुसज्जित युवा निर्माण का कार्य किया जा रहा है।जबकि दूसरी ओर प्रदेश में नशे की खुली बिक्री से माताओं की कोख सूनी हो रहीं हैं जिस पर कांग्रेस विधायक व प्रदेश की कांग्रेस सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed