मण्डी में मिलेंगी मिल्कफेड की मिठाइयां; डीसी ने किया के मिल्कफेड के आउटलेट ‘मिल्कबार’ का शुभारम्भ

शुगर फ्री उत्पाद भी उपलब्ध

मण्डी: दीपावली के पावन त्योहार पर सभी उत्सवधर्मी लोग स्वादिष्ट मिठाइयों का आनंद लेने को लालायित रहते हैं। ऐसे सभी उपभोक्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश मिल्क फेडरेशन ने शुद्ध देसी घी से बनी मिठाइयां उपलब्ध कराने के लिए मंडी में सेरी मंच के समीप ‘मिल्कबार’ नाम से अपना अस्थाई आउटलेट खोला है। डीसी (उपायुक्त) अरिंदम चौधरी ने सोमवार को इस आउटलेट का विधिवत शुभारंभ किया।

इस मौके उन्होंने कहा कि शुद्ध, स्वादिष्ट व स्वास्थ्यपरक मिठाइयां त्योहार पर जश्न की भावना को और बढ़ा देती हैं। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि क्लीन व ग्रीन दीवाली मनाते हुए इन मिठाइयों के मनभावन स्वाद का आनंद लें।

वहीं, मिल्क प्लांट चक्कर के प्रभारी शुभम शर्मा ने बताया कि उपभोक्ताओं की मांग को देखते हुए मिल्क फेडरेशन ने पिछले साल की तुलना में इस वर्ष 300 क्विंटल अधिक मिठाइयां तैयार की हैं। पिछली बार के 500 क्विंटल की जगह इस बार मिल्क फेडरेशन ने 800 क्विंटल मिठाइयां तैयार की हैं।

शुभम शर्मा ने मिल्कफेड के आउटलेट पर सस्ते दामों पर शुद्ध मिठाइयां मिलने का दावा करते हुए बताया कि इस वर्ष मिठाइयों में पिन्नी, पंजीरी, मिल्क केक, सोन पापड़ी, कोकोनट बर्फी, पहाड़ी बर्फी, डोडा बर्फी, रोस्टेड चना बर्फी और ब्राउन पेड़ा के प्रति 400 ग्राम पैक का मूल्य 275 रुपये तथा काजू बर्फी 370 रुपये है। मोतीचूर लड्डू 200 और रसगुल्ला, चमचम, रसभरीगुलाब जामुन, अंगूरी पेठा इत्यादि मिठाइयां 240 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से मिलेंगी।

उन्होंने बताया कि मिल्कफेड ने डायबीटीज वाले लोगों की मिठाई खाने की इच्छा का भी ध्यान रखा है। मिल्कबार में इस बार शुगर फ्री उत्पाद भी रखे गए हैं। विशेषतौर पर पहाड़ी बर्फी, कोकोनट बर्फी और मिल्क केक शुगर फ्री में उपलब्ध हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed