अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में देवी-देवताओं के शिविर में लगी आग..

कुल्लू: अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में बीती रात करीब 2 बजे अचानक आग लगने से 12 देवी देवताओं के टेंट और देवलुओं के 8 टेंटों सहित पांच दुकानें जलकर राख हो गईं। आग में एक पुलिस कर्मी सहित चार लोग भी झुलसे हैं। देवलुओं ने आग की लपटों के बीच बड़ी मुश्किल से अस्थायी शिविरों में विराजमान देवरथों को बाहर निकाला। अस्थायी शिविर के बाहर लगी एक कार भी आग की चपेट में आ गई। वहीं, अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आगजनी में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

आग की इस घटना में करीब 25 लाख का नुकसान हुआ है। जबकि दो करोड़ की संपत्ति आग से बचाई गई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कहीं पर सिलिंडर फटने के बाद रात करीब दो बजे अचानक आग भड़क गई। एक शिविर में आग लगते ही अन्य शिविर भी आग की चपेट में आ गए। 

सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि आग की घटना के बाद फौरी तौर पर 25-25 हजार बंजतरियों व कारदारों को राहत दी जा रही है। वहीं दुकानदारों को भी 25-25 हजार राहत राशि प्रदान की जाएगी। कहा कि देवताओं के नुकसान की भरपाई की जाएगी। वहीं उनके स्थलों को पहले से भी बेहतर किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed