31 अक्तूबर को मनाया जाएगा राष्ट्रीय संकल्प दिवस व राष्ट्रीय एकता दिवस

रिज मैदान स्थित स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर अर्पित की जाएगी पुष्पांजलि, दिलाई जाएगी शपथ

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां अपने कार्यालय में 31 अक्तूबर, 2023 को राष्ट्रीय संकल्प दिवस एवं राष्ट्रीय एकता दिवस के सफल आयोजन के लिए की जाने वाली तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता की।
उन्होंने बताया कि इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर ऐतिहासिक रिज मैदान स्थित उनकी प्रतिमा पर गणमान्य व्यक्तियों द्वारा माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी तथा मुख्यतिथि द्वारा उपस्थित जनसमूह को राष्ट्रीय संकल्प दिवस की शपथ भी दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र, विभिन्न स्कूलों के एनएसएस और एनसीसी के छात्र-छात्राएं भी शामिल होंगे। इसी प्रकार, देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई जाएगी।
उपायुक्त ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सम्बद्ध विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, जिसके तहत समारोह के दौरान कानून एवं व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस विभाग परस्पर सहयोग करेंगे। कार्यक्रम में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों द्वारा धार्मिक एवं देश भक्ति के गीतों की प्रस्तुति दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, समारोह स्थल पर फूलों आदि का प्रबंध एवं सफाई व्यवस्था नगर निगम शिमला द्वारा की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed