मंडी : पति ने आग लगाकर पत्नी को उतारा मौत के घाट, पति गिरफ्तार

गेहूं के खेतों में लगी आग बुझाते बुजुर्ग की जिंदा जलने से मौत

सोलन: जिला सोलन की बघेरी पंचायत के अभीपुर गांव में गेहूं के खेतों में लगी आग को बुझाते हुए एक बुजुर्ग की जिंदा जलने से मौत हो गई। जीत सिंह (80) आग बुझा रहे थे कि अचानक आग की चपेट में आ गए। पुलिस ने शव कब्जे में लेने के बाद नालागढ़ अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया और उसके बाद अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। अभीपुर गांव में रामस्वरूप के खेत के ऊपर से बिजली के तार गुजर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार अभीपुर गांव के रामस्वरूप के खेत के ऊपर से बिजली की तारें गुजर रही हैं। शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे अचानक हवा चलने से तारें आपस में टकरा गईं। इससे निकली चिंगारी खेत में गिरने से फसल में आग लग गई। आग लगी देखकर सभी ग्रामीण इकट्ठे हुए और आग बुझाने में जुट गए। इसी दौरान बुजुर्ग जीत सिंह खेत में लगी बाड़ की तारों में उलझ कर गिर गए। इस बीच हवा के साथ आग उनकी ओर आ गई और वह बुरी तरह से झुलस गये। जब तक लोगों ने उन्हें बाहर निकाला तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं सूचना मिलते ही जेपी कंपनी के फायर टैंडर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। इस घटना में रामस्वरूप, उसके भाई व भतीजे दर्शन की करीब 10 से 12 बीघा जमीन पर गेहूं की फसल पूरी तरह से जल गई।

पंजैहरा के नायब तहसीलदार प्रीतम सिंह ने मृतक के परिवार को 25 हजार रुपए की फौरी राहत राशि प्रदान की है। उन्होंने बताया कि आग से जिन लोगों की फसल जली है, पटवारी को उसकी रिपोर्ट देने को कहा है। रिपोर्ट आने के बाद उन्हें मुआवजा राशि दी जाएगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed