“शिक्षक दिवस” सेंटर ऑफ एक्सीलेंस संजौली कॉलेज में होगा आयोजित, प्रदेश के 13 शिक्षक होंगे सम्मानित

स्वच्छ सर्वेक्षण (ग्रामीण) 2023 के तहत सोलन ज़िला की 10 ग्राम पंचायतें होंगी सम्मानित

सोलन: स्वच्छ सर्वेक्षण (ग्रामीण) 2023 के अंतर्गत सोलन ज़िला की 10 पंचायतों को ज़िला एवं खण्ड स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा। यह जानकारी आज यहां अतिरिक्त उपायुक्त एवं ज़िला ग्रामीण विकास अभिकरण सोलन के परियोजना निदेशक अजय कुमार यादव ने दी।

अजय यादव ने कहा कि सोलन ज़िला के धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत बरोटीवाला, विकास खण्ड नालागढ़ की ग्राम पंचायत नवाग्राम तथा विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत नौणी मझगांव को ज़िला स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विकास खण्ड नालागढ़ की ग्राम पंचायत कुंडलू, विकास खण्ड धर्मपुर की ग्राम पंचायत मंधाला, विकास खण्ड कुनिहार की ग्राम पंचायत देवरा, विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत ओच्छघाट, विकास खण्ड कुनिहार की ग्राम पंचायत हाटकोट, विकास खण्ड नालागढ़ की ग्राम पंचायत कोहू तथा विकास खण्ड कण्डाघाट की ग्राम पंचायत तुंदल को खण्ड स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

अजय यादव ने कहा कि ज़िला की सभी ग्राम पंचायतों का स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 के अंतर्गत एक ग्राम पंचायत द्वारा दूसरी ग्राम पंचायत का मूल्याकंन किया गया था। उन्होंने कहा कि इसी मूल्याकंन के आधार पर ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन सभी 10 ग्राम पंचायतों को 18 सितम्बर, 2023 को प्रातः 10.45 बजे उपायुक्त सोलन के कार्यालय में सम्मानित किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed