शिमला: 16 सितम्बर को फागू गोदाम में होगा ईवीएम मशीनों का निरीक्षण; गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए होगा मॉक पोल 

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां अपने कार्यालय कक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के संदर्भ में बैठक की।
उन्होंने बताया कि ईवीएम/वीवीपैट का निरीक्षण 16 सितम्बर 2023 से फागू गोदाम में प्रातः 9 बजे से सायं 7 बजे तक किया जाएगा और निरीक्षण के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों का पूर्ण पालन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वह ईवीएम/वीवीपैट मशीनों के निरीक्षण के दौरान अपने कार्यकर्ताओं की उपस्थिति सुनिश्चित करवाएं।

उपायुक्त ने बताया कि ईवीएम मशीनों के निरीक्षण के दौरान गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए मॉक पोल भी करवाया जाएगा ताकि मतदान के दौरान पारदर्शिता बनी रहे और स्वस्थ लोकतंत्र का निर्माण संभव हो सके।
उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा गोदाम की सुरक्षा के प्रबंध किए जाएंगे और ईवीएम/वीवीपैट गोदाम पर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी रहेगी। आदित्य नेगी ने बताया कि ईवीएम/वीवीपैट निरीक्षण प्रक्रिया के लिए अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अभिषेक वर्मा, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, तहसीलदार निर्वाचन राजेंद्र शर्मा, राज्य निर्वाचन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed