एक तरफ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की बात, दूसरी तरफ बच्चियों के साथ हो रही आपराधिक घटनाओं को रोकने में सरकार नाकाम : जैनब चंदेल

LPG घरेलु गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी मात्र चुनावी ढकोसला – जैनब चंदेल

शिमला: प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने केंद्र सरकार द्वारा एलपीजी घरेलु गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी को मात्र चुनावी ढकोसला करार दिया है। उन्होंने कहा कि  केंद्र की भाजपा सरकार ने 2014 से लगातार एलपीजी के दामों में बढ़ोतरी कर लोगों विशेष तौर पर गृहिणियों का जीना मुहाल किया था, अब जब 2024 के आम चुनाव सामने आ रहे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को एक झुनझुना थमा दिया है,जिस पर अब जनता विश्वास करने वाली नहीं है।

जैनब चंदेल ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के इस कार्यकाल में महंगाई व बेरोजगारी के सारे रिकार्ड टूट चुके हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के जनविरोधी नीतियों की वजह से हर वर्ग परेशान है। 

जैनब चंदेल ने यहां जारी एक बयान में कहा है कि पिछले 9 साल में केंद्र की सरकार  ने एलपीजी के दाम बढ़ा कर 31.37 करोड़ लोगों से लूटा हैं। उन्होंने जनता की जेब से 8,33,640.76 करोड़ रुपये कमाएं। उज्ज्वला बहनों से ही 2017 से अब तक केंद्र  सरकार ने 68,702,76 करोड़ लूट लिए। इतनी बड़ी लूट के बाद 200 रुपए घटाकर कोई एहसान नहीं किया है।

जैनब चंदेल ने आरोप लगाया है कि केंद्र की  भाजपा सरकार ने अपने कुछ  साथी पूंजीपतियों के कर्ज माफ कर जनता के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया है। जनता को कोई राहत नहीं दी। उन्होंने कहा है कि अगर  भाजपा सरकार सचमुच में महिला हितेषी है तो उन्हें एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपए कर देना चाहिए, जिससे गृहिणियों को बढ़ती महंगाई से कुछ राहत मिल सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed