भाजपा के पंचायती राज और शहरी स्थानीय निकायों से जुड़े जन प्रतिनिधियों होंगे प्रशिक्षित : कपूर

शिमला: भारतीय जनता पार्टी देश के हर चुने हुए पंचायती राज और नगर निकायों से जुड़े हुए भाजपा समर्थित जनप्रतिनिधियों के अलग-अलग प्रशिक्षण वर्गों का आयोजन करेगी। उक्त शब्द भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी एल संतोष ने भाजपा मुख्यालय नई दिल्ली में आयोजित पंचायती राज, शहरी स्थानीय निकाय सम्मेलन एवं परिषद योजना बैठक को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।

यह जानकारी प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर जो कि हिमाचल प्रदेश से प्रतिनिधि के रूप में बैठक में सम्मिलित हुए, ने जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में दी। उनके साथ कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र के पूर्ण कालिक विस्तारक राजपाल भी बैठक में मौजूद थे।

कपूर ने बताया कि देश भर के पंचायती राज और शहरी स्थानीय निकायों से जुड़े जन प्रतिनिधियों को अपने कार्य पद्धति व केंद्र सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाएं और उसमें उनके रहे अनुभवों की समीक्षा व कार्यान्वयन को लेकर अलग-अलग स्तर पर प्रशिक्षण वर्ग आयोजित करने के लिए पार्टी ने सभी राज्यों से आग्रह किया हैं।

भाजपा नेता कपूर ने कहा कि जिस प्रकार से पिछले माह देश भर में क्षेत्रीय व प्रांत स्तर पर जिला परिषद सदस्यों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित हुआ, उसी तरह यह कार्यक्रम भी अक्टूबर माह से पहले पहले संपन्न करने पर विचार किया गया है।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत गौतम, राधा मोहन अग्रवाल और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री  शिव प्रकाश सिंह, आईसीसी के निदेशक व वरिष्ठ भाजपा नेता विनय सहस्त्र बुद्धे ने भी बैठक में अपने अलग-अलग विषयों पर विशेष रूप से मार्गदर्शन दिया। बैठक में देश के सभी राज्यों से आए हुए कार्यक्रम संयोजकों ने भाग लेकर अपने बहुमूल्य सुझाव भी सांझे किए।

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed