जिला में ग्रामीण सड़कों की बहाली के लिए 3.47 करोड़ की राशि जारी – उपायुक्त शिमला

उपायुक्त ने की जिला में चल रहे राहत एवं पुनर्वास कार्यों की समीक्षा
शिमला: जिला में भारी बारिश एवं आपदा से क्षतिग्रस्त ग्रामीण सड़कों की बहाली के लिए 3 करोड़ 47 लाख रुपए की राशि जारी की जा चुकी है ताकि सेब सीजन के मध्यनजर इन सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर खोला जा सके।

यह बात  उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज  जिला में राहत एवं पुनर्वास के संदर्भ में समस्त उपमंडल दण्डाधिकारीयों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।
उपायुक्त ने कहा कि जिला में सेब सीजन के मद्देनजर ग्रामीण सड़कों की बहाली अत्यंत आवश्यक है ताकि बागवानों को इस दौरान किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इस संदर्भ में उन्होंने सभी एसडीएम को जिला में ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर खोलने के निर्देश दिए ताकि बागवान अपने उत्पाद को मंडियों तक आसानी से पहुंचा सके।
बैठक में आवास निर्माण एवं मरम्मत हेतु सहायता एवं अन्य मदो के अंतर्गत धनराशि की आवश्यकता पर विस्तृत चर्चा की गई। उन्होंने सभी उपमंडल दण्डाधिकारियों से पूरी तरह से एवं आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त भवनों की विस्तृत जानकारी हासिल की।
उन्होंने सभी उपमंडल दण्डाधिकारीयों से जिला सड़क, बिजली एवं पानी आपूर्ति की स्थिति का भी जायजा लिया तथा उनके जल्द बहाली के संदर्भ में संबंधित विभागीय अधिकारियों के समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में हम सभी को और अधिक कार्य करने की आवश्यकता है ताकि जिला के नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed