शिमला: कार्यकर्ताओं को मिले उचित मान-सम्मान – राठौर

शिमला: प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय प्रवक्ता और ठियोग से विधायक कुलदीप सिंह राठौर शनिवार को कहा कि कार्यकर्ताओं की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी को जीत दिलाने वाले कार्यकर्ताओं को उचित मान-सम्मान मिलने में कहीं न कहीं कुछ कमी है।

राठौर ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह पार्टी के लंबे समय तक प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। हिमाचल में अगर कांग्रेस सत्ता में आई है तो निश्चित रूप से इसमें कार्यकर्ताओं का योगदान है। सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर अभी भी दर्जनों केस दर्ज हैं। स्वयं उन पर भी केस दर्ज है। अभी तक ये केस वापस नहीं लिए गए हैं। जिन कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया है और जिनकी वजह से कांग्रेस सत्ता में आई, ऐसे कार्यकर्ताओं की अनदेखी नहीं होनी चाहिए। इससे कार्यकर्ताओं में रोष है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार में बैठे लोग और मुख्यमंत्री इस विषय पर गंभीरता से विचार करेंगे।

राठौर ने शनिवार को राजभवन जाकर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भी मुलाकात की। राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर राठौर ने कहा कि प्रदेश में भारी बरसात से राज्य की अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचे, सड़कों, पुलों, आवासों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों और सैकड़ों लोगों की आजीविका को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार से प्रदेश को विशेष वित्तीय पैकेज उपलब्ध करवाने का आग्रह करें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed