शिमला: केंद्रीय दल ने ठियोग, जुब्बल और रोहड़ू में भरी बरसात से हुए नुकसान का लिया जायजा

शिमला: केन्द्रीय दल ने आज जिला शिमला के ठियोग, जुब्बल, कोटखाई और रोहड़ू क्षेत्रों का दौरा किया और भारी वर्षा से हुए नुकसान का जायजा लिया। केंद्रीय दल में सड़क परिवहन एवं उच्च मार्ग मंत्रालय के अधीक्षक अभियंता वरुण अग्रवाल, केन्द्रीय कृषि मंत्रालय के उपायुक्त (फसल) डॉ सुधीर सिंह भदौरिया, केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के निदेशक शैलेश कुमार तथा राष्ट्रीय रिमोट सेंसिंग केन्द्र के वैज्ञानिक अभिनव शुक्ला शामिल हैं।

केंद्रीय दल ने बैली ब्रिज ठियोग, भुईं, तितरी क्यार, गुम्मा, छोल, कोटखाई सम्पर्क मार्ग पडशाल, जुब्बल बाजार, दोची, खौनी, मेहंदली और रोहड़ू क्षेत्र में अणु, धारा, समरकोट, उखली में आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया और प्रभावित लोगों से सीधा संवाद स्थापित किया। केंद्रीय दल का कोटखाई से क्यारी जाना प्रस्तावित था परन्तु मझीवन में भूस्खलन होने के कारण दल वहां न जा सका।
इस दौरान उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने केंद्रीय दल को आपदा से हुए नुकसान का विस्तृत ब्योरा प्रस्तुत किया और वर्तमान स्थिति से अवगत करवाया। 

रोहड़ू में मुख्य संसदीय सचिव ने की केंद्रीय दल से मुलाकात

केंद्रीय दल के रोहड़ू पहुँचने पर मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा ने उनसे मुलाक़ात की और क्षेत्र में भारी बरसात से हुए नुकसान बारे उन्हें अवगत करवाया। इस दौरान उन्होंने उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी से भी जिला और विशेषकर रोहड़ू क्षेत्र में चल रहे राहत और पुनर्स्थापन कार्यों का ब्यौरा लिया। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed