शिमला: मिडल बाजार में धमाके का CCTV फुटेज आया सामने; जांच के लिए SIT गठित

शिमला: भाजपा सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने  जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू ने मिडल बाजार शिमला में कल शाम हुए धमाके के स्पॉट का निरीक्षण किया। कुंडू ने सभी को आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस प्रकरण की जांच सामने आएगी। नंदा ने बताया कि लगभग 3 से 4 बिल्डिंग ऐसी है जिन को लेकर प्रशासन चिंतित है और इसमें डीजीपी संजय कुंडू के आदेश अनुसार नगर निगम शिमला, पीडब्ल्यूडी, आईपीएच और फायर विभाग अपना कार्य करते हुए इन सभी बिल्डिंग का निरीक्षण कर रहा है और इन सभी बिल्डिंग की सेफ्टी मापदंडों को चेक करेगा।

जैसी ही इन विभागों की क्लीयरेंस आ जाएगी इन सभी बिल्डिंग में आवागमन की आज्ञा दे दी जाएगी। उन्होंने कहा की ऐसा पता चला है की यह धमाका एलपीजी गैस लीक के कारण हुआ है और अगर यह एलपीजी गैस लीक के कारण हुआ है तो इसके प्रति सरकार को कड़े नियम भी बनाने चाहिए और कदम भी उठाने चाहिए। प्रशासन अपना कार्य उत्तम रूप से कर रहा है, पर हमारा आग्रह है कि इस प्रकरण को लेकर प्रशासन को गंभीरता से काम करना चाहिए और आने वाले समय में इस प्रकार के प्रकरण ना हो इसको लेकर कड़े कदम उठाने चाहिए। इस धमाके को लेकर जांच में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखी जानी चाहिए। वर्तमान समय में जितने भी रेस्टोरेंट काम कर रहे हैं उनसे भी हम निवेदन करना चाहते है कि वह ध्यान से काम करें क्योंकि इस प्रकार की घटनाएं जनता के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। आने वाले समय में रेस्टोरेंट पर नियमित रूप से चेकिंग होनी चाहिए और महीने में कुछ तिथियां ऐसी तय होनी चाहिए जिसके अंतर्गत इन सभी के मापदंड जांचे जाने चाहिए। उन्होंने कहा की भाजपा न्यू प्लाजा रेस्टोरेंट के मालिक अवनीश सूद के देहांत पर भी शोक प्रकट करती है जिन्होंने इस हादसे में अपनी जान गवाई।

 शिमला के मिडल बाजार में शिवमंदिर के समीप हिमाचली रसोई रेस्तरां के अंदर मंगलवार शाम हुए धमाके की जांच के लिए एएसपी मुख्यालय सुनील नेगी की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर दी गई है। टीम सात दिनों में घटना के हर पहलू पर जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट देगी, वहीं पुलिस की ओर से भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसको लेकर अपने सुझाव भी देगी।

वहीं इस घटना में कुल 13 लोग घायल हुए हैं। जिनमें 8 को अस्पताल से छुट्टी दे दी है। 5 अभी भी आईजीएमसी अस्पताल शिमला में भर्ती है। एसपी शिमला ने कहा कि फॉरेंसिक टीम ने अपनी प्रारंभिक जांच में गैस लीक कारण बताया है। वहीं जो जख्मी हुए हैं उनके ब्यान भी दर्ज किए गए हैं।

 मॉलरोड़ के कुछ हिस्से को पुलिस ने सील कर दिया है। यहां पर बैरिगेटिंग की गई है किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है। मॉलरोड़ व मिडल बाजार में कई दुकाने बंद है। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed