सोलन: IAMD कॉन्क्लेव-2024 का होगा 11 मई को आयोजन

सोलन: इंडियन एसोसिएशन ऑफ मस्कुलर डिस्ट्रॉफी (IAMD), शूलिनी यूनिवर्सिटी के सहयोग से 11 मई से मस्कुलर डिस्ट्रॉफी कॉन्क्लेव 2024 का आयोजन कर रहा है।

दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन इंटीग्रेटेड मस्कुलर डिस्ट्रॉफी रिहैबिलिटेशन सेंटर, सोलन, हिमाचल प्रदेश में किया जाएगा।

डॉ. समीर भाटिया, डॉ. आलोक भट्टाचार्य और डॉ. शेफाली गुलाटी जैसे चिकित्सा, विज्ञान और आनुवंशिकी के नेताओं सहित प्रतिष्ठित पैनलिस्ट सम्मेलन का नेतृत्व करेंगे।

प्रतिष्ठित पैनलिस्ट, जिनमें चिकित्सा, विज्ञान और आनुवंशिकी के क्षेत्र के नेता जैसे डॉ. आलोक भट्टाचार्य, डॉ. सतीश खादिलकर, डॉ. शामिल हैं। राकेश मिश्रा, डॉ. योगेश पारिख, डॉ. गिरिराज चांडक,डॉ. शेफाली गुलाटी, डॉ. वेंकटरमन विश्वनाथन, डॉ. अर्का शुभ्रा घोष और डॉ. नरेन चिरमुले भाग लेंगे।

कॉन्क्लेव 2024 ज्ञान के आदान-प्रदान के लिए एक गतिशील मंच के रूप में काम करेगा और इसका उद्देश्य चिकित्सकों, वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य पेशेवरों, रोगियों और उनके परिवारों को एकजुट करना है। यह आयोजन आनुवांशिक अंतर्दृष्टि, भारत के स्वास्थ्य देखभाल परिदृश्य के नेविगेशन और उभरते उपचारों जैसे कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की सुविधा प्रदान करेगा। इसका उद्देश्य परिवारों को सशक्त बनाना, मस्कुलर डिस्ट्रॉफी योद्धाओं के व्यक्तिगत अनुभवों को साझा करना और नवीन उपचार दृष्टिकोणों का पता लगाना है।

“कॉन्क्लेव सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं है; आईएएमडी के एक प्रवक्ता ने कहा, “यह मस्कुलर डिस्ट्रॉफी से प्रभावित लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए हमारी चल रही प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है।” हमारा लक्ष्य इस मंच के माध्यम से कार्रवाई योग्य परिणाम उत्पन्न करना और प्रभावशाली नीतियां चलाना है।

ज्ञान साझा करने के अलावा, कॉन्क्लेव रोगी रजिस्ट्रियों के महत्व और महामारी संबंधी अंतर्दृष्टि को बेहतर बनाने में गैर सरकारी संगठनों और स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों की भूमिका पर प्रकाश डालेगा। यह आयोजन भारत में उन्नत उपचारों तक पहुंच में बाधा डालने वाली बाधाओं को भी संबोधित करेगा, बेहतर सामर्थ्य और नीति समर्थन की वकालत करेगा।

1992 में अपनी स्थापना के बाद से, IAMD पूरे भारत में मस्कुलर डिस्ट्रॉफी से प्रभावित व्यक्तियों के लिए आशा की किरण रहा है। 2018 में 50-बेड वाले “मानव मंदिर” पुनर्वास केंद्र की स्थापना के साथ, IAMD ने अपनी देखभाल और सहायता सेवाओं का महत्वपूर्ण रूप से विस्तार किया है, जिसमें फिजियोथेरेपी, हाइड्रोथेरेपी, क्लिनिकल परामर्श और जेनेटिक परामर्श शामिल हैं।

संपर्क: इंडियन एसोसिएशन ऑफ मस्कुलर डिस्ट्रॉफी, कार्यक्रम  विवरण:

दिनांक: 11 मई, 2024 (सुबह 9:00 बजे – शाम 6:00 बजे) और 12 मई, 2024 (सुबह 9:00 बजे – दोपहर 2:30 बजे)

स्थान: एकीकृत मस्कुलर डिस्ट्रॉफी पुनर्वास केंद्र, सोलन, हिमाचल प्रदेश

सम्बंधित समाचार

Comments are closed