शिमला: मिडल बाजार स्थित रेस्तरां में धमाका, 1 की मौत, कई घायल

शिमला: राजधानी शिमला के मिडल बाजार में मंगलवार शाम एक रेस्तरां में एसी का कंप्रेशर फटने से धमाका हो गया। यह धमाका इतना जोरदार था कि रेस्तरां के अंदर मौजूद कर्मचारियों के अलावा बाहर मिडल बाजार से गुजर रहे लोग भी चपेट में आ गए। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार करीब 7 लोग जख्मी हो गए। इनमें से एक की मौत हो गई है। घायलों को IGMC में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। मृतक की पहचान अविनाश (राजू) न्यू प्लाजा रेस्टोरेंट मिडल बाजार के मालिक के तौर पर हुई।

पहले लोगों को लगा कि रसोई में सिलिंडर फटा  है। स्थानीय कारोबारियों के अनुसार धमाका इतना जोरदार था कि मिडल बाजार से लेकर मालरोड तक कई घरों, दुकानों और शोरूम के शीशे और दरवाजे टूट गए। घायल हुए लोगों को मालरोड पर पहुंचाया गया। यहां से इन्हें आईजीएमसी अस्पताल ले जाया गया, जहां इनका उपचार चल रहा है।

धमाके के बाद रेस्तरां और आसपास की क्षतिग्रस्त दुकानों के भीतर से सामान बाहर निकाला गया। इनमें कुछ सिलिंडर भी थे। दमकल की टीम के अनुसार सिलिंडर नहीं फटे हैं। बताया जा रहा है कि एसी का कंप्रेशर फने से धमाका हुआ है। फोंरेंसिक टीम भी मौके पर बुलाई गई है। इसकी जांच रिपोर्ट के बाद ही धमाके के कारणों का पता लग सकेगा। धमाके के बाद पुलिस ने मिडल बाजार में आवाजाही बंद कर दी। मालरोड पर भी एकतरफा आवाजाही की गई।

 

मिडिल बाजार में धमाका, जांच करे सरकार : नंदा

शिमला: भाजपा मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा की आज शाम 7:20 पर मिडल बाजार, शिवालय मंदिर के समीप एक रेस्टोरेंट में बड़ा धमाका हुआ इस धमाके में मिडिल बाजार में काफी नुकसान हुआ। इस हादसे में 4 से 5 लोग जले जिनको आईजीएमसी ले जाया गया।

नंदा ने कहा कि इस धमाके कि इतनी ज्यादा तीव्रता थी की स्कैंडल प्वाइंट से रानी झांसी पार्क तक इसके झटके महसूस किए गए। लोअर बाजार और रिपन तक भी इसके बड़े झटके महसूस किए गए। मिडिल क्लास कि 5 से 7 दुकानें ध्वस्त हो गई और कई लोग जख्मी हुए।

उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की उचित जांच होनी चाहिए और सरकार को इस प्रकरण के ऊपर एक कमेटी का गठन करना चाहिए और उसकी रिपोर्ट पर कठोर से कठोर एक्शन लेना चाहिए।
जो दुकानें ध्वस्त हुई है उनको तुरंत राहत प्रदान करने का कार्य करना चाहिए और जो लोग इस हादसे की शिकार हुई है उनको भी उचित मुआवजा सरकार को जल्द से जल्द देना चाहिए।

इस मौके पर पुलिस प्रशासन , अग्निशमन और हेल्थ डिपार्टमेंट में तेजी से कार्य किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed