विक्रमादित्य सिंह बोले- पूर्व मुख्यमंत्री स्व. राजा वीरभद्र सिंह के दिखाए रास्ते पर चलने का हर संभव प्रयास

ननखड़ी में सीए स्टोर खोलने के किए जायेंगे हर संभव प्रयास: लोक निर्माण मंत्री
विक्रमादित्य सिंह ने की ननखड़ी में आयोजित नागरिक अभिनंदन अध्यक्षता की

शिमला: ननखड़ी में सीए स्टोर खोलने के हर संभव प्रयास किए जायेंगे ताकि क्षेत्र के किसानों को सेब के भंडारण के लिए उचित सुविधा उपलब्ध हो। यह बात आज लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने ननखड़ी के सदाबहार स्टेडियम में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि ननखड़ी क्षेत्र एक सेब बाहुल्य क्षेत्र है और इस दृष्टि से यहां पर सेब भंडारण के लिए सीए स्टोर होना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस विषय में मुख्यमंत्री से बात कर जल्द ही यहां पर सीए स्टोर को स्थापित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जो कहती है वह कर के दिखाती है। चुनाव से पूर्व इसी स्थान पर टिक्कर खमाड़ी सड़क के कार्य को एक माह के भीतर शुरू करने का वादा किया था, जिसके पहले चरण का कार्य राज्य बजट के अंतर्गत शुरू किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री से इस सड़क के लिए 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्राप्त की जा चुकी है जल्द ही सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर इस सड़क के निर्माण कार्य में और अधिक गति प्रदान होगी।
उन्होंने कहा कि 52 किलोमीटर की टिक्कर खमाड़ी सड़क के निर्माण कार्य पूर्ण होने से क्षेत्र की लगभग 20 पंचायतें लाभान्वित होंगी। उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए ताकि एक साल के भीतर निर्माण कार्य को पूर्ण किया जा सके।

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के दिखाए रास्ते पर चलने का हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि क्षेत्र को नई बुलंदियों पर पहुंचाया जा सके।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान यहां के महाविद्यालय का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा था। उन्होंने भवन के निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर जारी कर जल्द से जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया ताकि क्षेत्र के विद्यार्थियों को इसका लाभ प्राप्त हो सके।
उन्होंने कहा कि यहां पर लोक निर्माण विभाग का मंडल खोलने की मांग प्राप्त हुई है और इस विषय में भी सरकार संवेदनशील है। आने वाले समय में इस विषय पर सारी चीजों को ध्यान में रख कर विचार किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों की रूपरेखा तैयार कर उनका सुधारीकरण सुनिश्चित किया जाएगा, ताकि यहां के बागवानों को उनके उत्पादों को मंडियों तक पहुंचाने में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।
उन्होंने कहा कि यहां पर अन्य मांगे भी प्राप्त हुई हैं जिन पर गंभीरता से विचार कर पूरा करने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि एंबुलेंस सड़क शैली ननखड़ी को लोक निर्माण विभाग के अधीन लिया जाएगा ताकि उस सड़क का सुधारीकरण सुनिश्चित हो सके।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी।
इस अवसर पर उन्होंने विश्राम गृह ननखड़ी में लोगों की समस्याएं भी सुनी। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता ही लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान करना है ताकि लोगों को घर द्वार पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सके।
इस अवसर पर स्थानीय लोगों, पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मंडल एवं युवक मंडलों ने अपनी समस्याओं को लोक निर्माण मंत्री के समक्ष रखा।

इस अवसर पर सांसद प्रतिभा सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान विकास की नई गाथा लिखी गई है। प्रदेश के कोने-कोने में स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।
उन्होंने भव्य आयोजन के लिए आयोजकों के लिए 51 हजार रुपए देने की घोषणा की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed