प्रतिभा सिंह ने केंद्र सरकार से की भारी बारिश से हो रहे नुकसान के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने केंद्र सरकार से प्रदेश में भारी बारिश से हो रहें नुकसान की भरपाई के लिये तुरंत विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की है जिससे बचाव व राहत कार्यो में तेजी लाई जा सकें। उन्होंने कहा है कि भारी बारिश से प्रदेश में सड़कों,पुलों के साथ साथ फसलों को भारी नुकसान हुआ है । उन्होंने केंद्र से इस नुकसान का  आंकलन करने के लिये भी एक  केंद्रीय टीम  जल्द प्रदेश में भेजने को कहा है।

प्रतिभा सिंह ने अधिकाररियों से प्रदेश में भारी बारिश से हुए  भूस्खलन और सड़कों  व फसलों को हुए नुकसान का आंकलन करने व  नुकसान की पूरी रिपोर्ट  भेजने को  कहा हैं। उन्होंने कहा है कि लोगों को कोई असुविधा न हो इसके लिए सभी प्रभावी कदम उठाए जाने चाहिए।

प्रतिभा सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र मंडी में हुई भारी बारिश से हुए जान माल,सड़को व फसलों के नुकसान की पूरी रिपोर्ट भी जिला प्रशासन मंडी,कुल्लू,लाहौल स्पीति, किन्नौर व शिमला से भी मांगी हैं,जिससे वह केंद्र के समक्ष नुकसान की भरपाई की मांग कर सके। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग को युद स्तर पर ठीक करने व भूस्खलन के खतरे वाले स्थानों को जल्द ठीक करने को कहा है। 

प्रतिभा सिंह ने  प्रशासन से कहा है कि जल्द ही प्रदेश में सेब सीजन शुरू होने वाला है इसलिए सभी मुख्य मार्गो व सम्पर्क सड़को को दुरुस्त किया जाना चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed