शिमला : जनेड़घाट मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए स्वीकृत किए 2.50 लाख

ग्रामीण विकास मंत्री ने जनेड़घाट पंचायत के देहरा-दोहाई, कोटला, जनेड़घाट तथा बलावग में बैठकें कर सुनी जनसमस्याएं

शिमला: ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने आज प्रवास यात्रा कार्यक्रम के तहत जनेड़घाट पंचायत के देहरा-दोहाई, कोटला, जनेड़घाट तथा बलावग में बैठकें कर जन समस्याएं सुनी और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान भी सुनिश्चित किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वाहनों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत सोलन-चायल-जनेड़घाट संपर्क सड़क के विस्तारीकरण के लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है और इस सड़क को शिमला फोरलेन से जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे ताकि शिमला शहर के यातायात को कम करने में मदद मिल सके। उन्होंने कहा कि चायल से दोहाई गांव तक 10 किलोमीटर बनी सड़क में से शिमला क्षेत्र की लगभग चार किलोमीटर सड़क को पक्का किया जाएगा तथा सोलन क्षेत्र की छः किलोमीटर सड़क को पक्का करने के लिए उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी तथा चायल से गलवा, शेरपुर तथा बनोला सड़कों के एफआरए केस व अन्य औपचारिकताएं इसी वर्ष पूर्ण कर सड़क को चौड़ा व पक्का करने का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा । उन्होंने जनेडघाट मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 2.50 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा भी की।
उन्होंने कहा कि तालाब-चांबी संपर्क सड़क को पक्का किया जाएगा तथा तालाब से कटोला गांव तक लगभग पांच सौ मीटर सड़क को भी पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने चांबी गांव के लिए सिंचाई की कुहल बनाने, कटोला के लिए सराय भवन निर्माण के लिए राशि उपलब्ध करवाने तथा सामुदायिक भवन कटोला की छत लगाने के लिए 2 लाख रुपए देने की घोषणा की तथा दीद गांव के पुल निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपए देने की घोषणा भी की। उन्होंने डूबलू तक जाने वाली बस को जीतनगर तक बढ़ाने का भी आश्वासन दिया।
उन्होनें मालनशील गांव में नया 63 केवी ट्रांसफार्मर लगाने का आश्वासन दिया तथा शेरपुर से मालनशील के लिए एचटी लाइन बिछाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। उन्होंने शेरपुर में काली माता मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 2 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।
उन्होंने आलमपुर से भलावग तक संपर्क सड़क को पक्का करने के लिए सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक भवन भलावग के निर्माण के लिए 2 लाख रुपए देने का आश्वासन तथा युवक मंडल को 50 हजार की राशि फर्नीचर खरीदने के लिए देने की घोषणा भी की।
इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष मशोबरा चंद्रकांता, पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्र कंवर, कोटि पंचायत के पूर्व प्रधान बलदेव पूरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रिंकू वर्मा, नगर निगम पार्षद नरेंद्र ठाकुर , बीडीसी सदस्य नरेंद्र प्रकाश, पूर्व प्रधान सुषमा रावत, उपप्रधान चत्तर सिंह, सेवानिवृत एमएमएस जगदीश वर्मा, योगेंद्र कुमार, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित आसपास की पंचायतों के प्रतिनिधि व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed