शिमला : केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 210 युवाओं को बाँटे नियुक्ति पत्र

छठे रोज़गार मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनियुक्त भर्तियों को 70,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए

शिमला: प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने रोजगार सृजन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आज सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए नवनियुक्त भर्तियों को 70,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए। वितरण  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कार्यक्रम के माध्यम से हुआजहां प्रधान मंत्री ने नवनियुक्त सदस्यों को संबोधित भी कियाऔर राष्ट्रीय विकास में उनकी भूमिका के महत्व पर जोर दिया।

रोज़गार मेलादेश भर में 43 स्थानों पर आयोजित किया गयाजिसमें केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ कई राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में योग्य व्यक्तियों की भर्ती की गई। नवनियुक्त वित्तीय सेवाडाकस्कूल शिक्षाउच्च शिक्षारक्षाराजस्वस्वास्थ्य और परिवार कल्याणपरमाणु ऊर्जारेलवेलेखा परीक्षा एवं लेखातथा गृह मामलों सहित विभिन्न विभागों में शामिल होंगे।

रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में रोजगार मेला एक महत्वपूर्ण कदम है। यह आगे रोजगार के अवसर पैदा करने और युवाओं को राष्ट्र के विकास में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए सशक्त बनाने में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करता है।

शिमला में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 210 चयनित नियुक्तों को व्यक्तिगत रूप से नियुक्ति पत्र सौंपे।

नवनियुक्त युवाओं को संबोधित करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने अपने सम्बोधन में देश के युवाओं का सपना पूरे होने पर बधाई दी। उन्होंने चयनित युवक या युवती को नौकरी मिलने पर कहा कि उनकी जिम्मेदारी समाप्त नहींशुरू होती है। नौकरी ही सब कुछ नहीं अपना दायित्व को समझना और उसे वहन करना भी आपका कर्तव्य होना चाहिए एवं याद रखना होगा कि उनकी कलम गरीबों के उत्थान के लिये चले। उन्होंने सरकार के कार्य की व्याख्या करते हुए कहा कि 10 लाख लोगों को रोजगार का जो वादा मोदी सरकार ने किया था वह पूरा किया जा रहा है। इससे पहले भी पांच रोजगार मेले आयोजित किये जा चुके हैं। 

अन्य उपलब्धियों का स्मरण दिलाते हुए उन्होंने कहा कि 48000 बैंक खाते मोदी सरकार के कार्यकाल में खुले हैरुपे कार्ड की सुविधा गरीबों को प्रदान की गई हैयूपीआई ट्रांजैक्शन में बेतहाशा वृद्धि हुई है। 

शिमला में इस रोज़गार मेले का आयोजन राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति संयोजक यूको बैंक के प्रयासों के कारण संभव हुईजिन्होंने इस रोज़गार मेले का सफल आयोजन किया।

प्रधानमंत्री द्वारा नियुक्ति पत्रों का वितरण और रोजगार मेला रोजगार सृजन और युवाओं को सार्थक अवसर प्रदान करने के प्रति सरकार की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। व्यक्तियों को सशक्त बनाकर और संस्थानों को मजबूत करकेसरकार का उद्देश्य भारत के लिए एक समृद्ध और विकसित भविष्य बनाना है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed