चंबा: खेल स्टेडियम डलहौजी के द्वितीय चरण पर व्यय होंगे 8 करोड़ 10 लाख -विक्रमादित्य सिंह

प्रथम चरण के निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

बनीखेत के पधर में बनेगा इनडोर खेल स्टेडियम

विभागीय अधिकारियों को प्राक्कलन तैयार करने के दिए निर्देश

समान एवं संतुलित विकास के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध

चंबा, (डलहौजी) : लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि डलहौजी में खेल स्टेडियम के तहत द्वितीय चरण के निर्माण कार्यों पर 8 करोड़ 10 लाख रुपयों की धनराशि व्यय की जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि स्टेडियम के निर्मित होने से खिलाड़ियों को विभिन्न आउटडोर खेलों की सुविधाएं उपलब्ध होंगी।विक्रमादित्य सिंह ने आज ज़िला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बनीखेत और डलहौजी का दौरा कर खेल स्टेडियम का निरीक्षण किया।डलहौजी कस्बे के सदर बाजार स्थित निर्माणाधीन खेल स्टेडियम के तहत प्रथम चरण के कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 2 करोड़ 10 लाख रुपए की स्वीकृत धनराशि डलहौजी खेल स्टेडियम के तहत प्रथम चरण के निर्माण कार्यों पर व्यय की जा रही है।

द्वितीय चरण के तहत निर्माण कार्यों को शुरू करने के लिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जल्द विभागीय प्रक्रिया पूरा करने के लिए निर्देश भी जारी किए ।

इस दौरान पुराना बस स्टैंड डलहौजी के समीप नगर परिषद द्वारा इनडोर खेल स्टेडियम और पार्किंग निर्माण को लेकर तैयार की गई कार्य योजना को कैबिनेट मंत्री के समक्ष नगर परिषद के अधिकारियों ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से रखा ।

विक्रमादित्य सिंह ने बनीखेत कस्बे के पधर खेल मैदान के निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों से मैदान के उन्नयन व विस्तार कार्यों को लेकर प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश जारी किए। उन्होंने यह निर्देश भी जारी किए कि यहां इनडोर खेल स्टेडियम बनाने और उपलब्ध भूमि के आधार पर संभावित सभी खेल गतिविधियों को प्राक्कलन का हिस्सा बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को नशे के दलदल से दूर रखने के लिए खेल गतिविधियों को बढ़ाने व खेल अधोसंरचना विकास को लेकर गंभीर है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार समाज के समस्त वर्गों के समान एवं संतुलित विकास को प्रतिबद्ध है। विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के कार्यान्वयन के साथ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित बनाया जा रहा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed