ताज़ा समाचार

उमंग फाउंडेशन ने लगाया रक्तदान एवं अंगदान जागरूकता शिविर

21 लोगों ने किया रक्तदान 

शिमला: संत कबीर की 625 वी जयंती के उपलक्ष में उमंग फाउंडेशन ने रविवार को बलदेयां के वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में रक्तदान शिविर एवं अंगदान जागरूकता शिविर लगाया। इस अवसर पर उड़ीसा की ट्रेन दुर्घटना कि मृतकों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ब्लड बैंक की टीम ने डॉक्टर गंगा शर्मा के नेतृत्व में रक्त संग्रह किया। 

उमंग फाउंडेशन के ट्रस्टी विनोद योगाचार्य ने बताया कि शिविर का उद्घाटन राज्यपाल के सचिव एवं आईएएस अधिकारी राजेश शर्मा ने किया। इसमें 21 लोगों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर लोगों को अंगदान के प्रति भी जागरूक किया गया। राजेश शर्मा ने कहा कि युवा वर्ग अपने प्रयासों से रक्तदान और अंगदान क्षेत्र में हिमाचल को देश का अग्रणी राज्य बनाएं। इससे अधिक बड़ा पुण्य और समाज सेवा कोई नहीं हो सकती।

विनोद योगाचार्य ने बताया कि सामाजिक समरसता के उद्देश्य से संत कबीर की जयंती पर यह रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में उड़ीसा के ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई और 2 मिनट का मौन भी रखा गया। स्टेट ऑर्गन एंड टिशु ट्रांसप्लांट  ऑर्गेनाइजेशन (सोटो) के सहयोग से शिविर में लोगों को अंगदान के प्रति भी जागरूक किया गया।

शिविर के संचालन में अभिषेक भागड़ा, सवीना जहां, सूर्यांश शर्मा, विजय कंवर, मीनाक्षी नेगी, मीनाक्षी शबाब, उदय वर्मा, समीक्षा, भावना, जयप्रकाश, लता और वंदना ने सहयोग किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed