J&K और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, 31 अक्‍टूबर से मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ

प्रधानमंत्री कल गोवा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

यह देश की 19वीं वंदे भारत ट्रेन होगी

वंदे भारत ट्रेन लगभग साढ़े सात घंटे में मुंबई और गोवा के बीच की यात्रा को पूरा करेगी, इस मार्ग की वर्तमान में सबसे तेज ट्रेन की तुलना में, यात्रा-अवधि में लगभग एक घंटे की बचत होगी

ट्रेन यात्रियों को विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करेगी तथा पर्यटन को बढ़ावा देगी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 3 जून को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मडगांव रेलवे स्टेशन से गोवा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

प्रधानमंत्री के ‘मेक इन इंडिया’ और आत्मनिर्भर भारत के विज़न को साकार करने की दिशा में, अत्याधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई – गोवा मार्ग में रेल-संपर्क में सुधार करेगी और क्षेत्र के लोगों को तेज गति और आराम से यात्रा करने का अवसर प्रदान करेगी। यह देश में चलने वाली 19वीं वंदे भारत ट्रेन होगी।

ट्रेन मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और गोवा के मडगांव स्टेशन के बीच चलेगी। यह ट्रेन इस यात्रा को लगभग साढ़े सात घंटे में पूरा करेगी, जिससे वर्तमान में इन दोनों स्थानों के बीच चलने वाली सबसे तेज ट्रेन की तुलना में, यात्रा-अवधि में लगभग एक घंटे के समय की बचत करने में मदद मिलेगी।

विश्व स्तर की सुविधाओं और कवच तकनीक समेत उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से लैस स्वदेश में निर्मित इस ट्रेन से दोनों राज्यों में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed