दवाइयों की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता सहन नहीं किया जा सकता-प्रतिभा सिंह

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने आये दिनों देश प्रदेश बनने वाली दवाओं के सैम्पल फेल होने की खबरों पर चिंता जताते हुए  सरकार से दोषी दवा कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि दवाइयों की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता सहननहीं किया जा सकता। 

प्रतिभा सिंह ने मीडिया में आई उन सूचनाओं पर जिसमें प्रदेश की 11 दवाओं के सैम्पल फेल होने  की बात कही गई है पर अपनी गंभीर चिंता जताते हुए कहा है कि बार बार घटिया दवा निर्माण करने वाली कम्पनियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि सरकारी अस्पतालों में इन दवा कम्पनियों की दवाओं की जांच भी की जानी चाहिए।उन्होंने  सरकारी अस्पतालों में दवाओँ की आपूर्ति पर भी विशेष निगरानी रखने की जरूरत पर बल देते हुए कहा है कि उन्हें भी समय समय पर  दवाओं की निम्न गुणवत्ता की सूचनाएं  मिलती रही हैं,जो बहुत ही चिंता की बात हैं।

प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व स्वास्थ्य मंत्री कर्नल डॉक्टर धनीराम शांडिल से प्रदेश के सभी अस्पतालों विशेष तौर पर दूरदराज के ग्रमीण इलाको में स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ करने व आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि लोगों को घर द्वार ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो इसमें किसी भी प्रकार की ढ़िलाई नही बरती जानी चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed