MC Shimla: मेयर-डिप्टी मेयर की घोषणा….सुरेंद्र चौहान बने मेयर, उमा कौशल डिप्टी मेयर

शिमला:  शिमला नगर निगम के महापौर और उप महापौर को लेकर आज घोषणा हो गई है। नगर निगम के नए पार्षदों की शपथ के साथ ही आज शहर को मेयर और डिप्टी मेयर भी मिल गए।

छोटा शिमला वार्ड से पार्षद सुरेंद्र चौहान मेयर के पद पर के लिए चुने गए हैंसुरेंद्र चौहान शिमला के मेयर के रूप में निर्विरोध चुने गए।

डिप्टी मेयर का पद महिला को मिला है जिसमें टूटीकंडी वार्ड से पार्षद उमा कौशल को डिप्टी मेयर चुना गया है। डिप्टी मेयर के रूप में उमा कौशल भी निर्विरोध चुनी गईं।

मेयर और डिप्टी मेयर के नाम तय करने के लिए रविवार शाम पार्टी ने ओकओवर स्थित मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस के नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक बुलाई थी। मेयर पद के लिए  छोटा शिमला पार्षद सुरेंद्र चौहान का नाम पहले से ही तय माना जा रहा था तो वहीं डिप्टी मेयर को लेकर पार्टी में काफी कशमकश चल रही थी लेकिन आज दोनों के नाम पर अंतिम मुहर लग गई

सुरेंद्र चौहान जो छोटा शिमला वार्ड से पार्षद थे ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू व प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह को धन्यवाद दिया और कहा, शहर में पानी की नियमित सप्लाई देने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा और  शहर के सभी वार्डों में पार्किंग के लिए नए स्थान तलाशे जाएंगे। शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त बनाया जाएगा।

 टूटीकंडी से पार्षद उमा कौशल ने भी मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू व प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह का आभार व्यक्त किया  और कहा, “मैं शिमला की जनता के हित के लिए सभी विकास कार्यों में पूरा सहयोग देने का हर संभव प्रयास करूंगी।”

 मुख्यमंत्री ने शिमला नगर निगम के सभी पदाधिकारियों को बधाई दी और उम्मीद जताई कि शहर के विकास के लिए मेयर और डिप्टी मेयर पूरे समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करेंगे। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed