“नाकामयाबियों से हतोत्साहित न हो “- एसपी कांगडा

– राजपुर महाविद्यालय के वार्षिक पारितोषिक वितरण – समारोह में एसपी काँगड़ा ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत
– एस.पी काँगड़ा ने अपने मनमोहक संगीत से जीता सबका दिल

कांगडा:  गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय, राजपुर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया। एसपी कांगडा डॉ. खुशाल शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि इस समारोह में भाग लिया और महाविद्यालय के होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित किया । माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ हुआ। एसपी कांगडा ने छात्रों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना करते हुए अपने कॉलेज के दिनों को याद किया और अपनी मधुर आवाज में लोक गीत,कुंजा उड़ियां जाई पियां…..और आयां बोले लरिया….. सुना कर सभी को मंत्र मुग्ध किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को जीवन में नाकामयाबियों से हतोत्साहित नहीं होना चाहिए और लक्ष्य निर्धारित कर निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने का संदेश देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को क्लस्टर बना कर पुलिस को सहयोग देना चाहिए । पालमपुर को नशा मुक्त बनाने के लिए उन्होंने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की शपथ लेने के लिए प्रेरित किया। यातायात नियमों का पालन कर अपनी सुरक्षा स्वयं करने का भी उन्होंने सभी से आह्वान किया।
महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य डॉ. विवेक शर्मा ने इस अवसर पर महाविद्यालय की विभिन्न गतिविधियों व उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वार्षिकोत्सव का आयोजन करना महाविद्यालय के लिए उपलब्धि का क्षण होता है। उन्होंने बताया कि भारत रत्न पंडित मोहन मालवीय एवं गोस्वामी गणेश दत्त द्वारा स्थापित सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा पंजाब ,नई दिल्ली संस्था अपने 100 वर्ष पूरे कर रही है और उत्तर भारत के सात प्रांतों में विस्तारित इस संस्था के 100वें वर्ष के उपलक्ष्य में साल भर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए महाविद्यालय के शिक्षक व गैर शिक्षक वर्ग तथा विधार्थी परिषद के योगदान की सराहना की। एसपी कांगडा डॉ. खुशाल ने महाविद्यालय की वार्षिक प्रतिवेदन पुस्तिका का अनावरण भी इस अवसर पर किया। महाविद्यालय के प्राचार्य की ओर से सहायक प्राध्यापक डॉ. शिल्पी ने महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी।
गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म शिक्षा समिति बैजनाथ के महासचिव डॉ. सतीश शर्मा ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को नैतिक मूल्यों का पालन करने अनुशासन को अपने जीवन में अपनाने और अपनी संस्कृति, रीति रिवाजों को संरक्षित करने का आग्रह किया। सहायक प्राध्यापक अनुराग शर्मा ने कार्यक्रम का मंच संचालन किया व प्राध्यापक मनु मनकोटिया ने मुख्य अतिथि के जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला।
गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म शिक्षा समिति बैजनाथ के कार्यकारी प्रधान  यू .आर. चिमा, महासचिव डॉ सतीश शर्मा व महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य ने मुख्य अतिथि को पुष्प व स्नेह स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
डीएसपी पालमपुर गुरबचन सिंह रनौत भी इस अवसर पर मौजूद रहे। पालमपुर नगर निगम महापौर पूनम बाली और पार्षदों ने कार्यक्रम में शिरकत कर विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे महाविद्यालय के कई पूर्व छात्रों ने भी कार्यक्रम में भाग लेकर अपने अनुभव सांझा किए।
इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी संकायों के विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। सहायक प्राध्यापक अरविंद शर्मा की सुपुत्री वान्या शर्मा ने अपनी खूबसूरत गेस्ट परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया।
मुख्यातिथि एसपी डॉ. खुशाल शर्मा ने सांस्कृतिक व खेल वर्ग में अव्वल रहने वाले मेधावी विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। प्रदेश विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में बीए द्वितीय वर्ष से प्रथम स्थान पर प्रिया, तृतीय वर्ष से अंकिता ,बीकाम द्वितीय वर्ष से प्रथम स्थान पर सजल और तृतीय वर्ष से अक्षिता , बीएससी द्वितीय वर्ष से प्रथम स्थान पर काजल और तृतीय वर्ष से रिया , बीबीए द्वितीय वर्ष से प्रथम स्थान पर समीक्षा और तृतीय वर्ष से मुस्कान, बीसीए द्वितीय वर्ष से प्रथम स्थान पर प्रीति और तृतीय वर्ष से मनीष को सम्मानित किया गया। कॉलेज के 2022-23 पास आउट बैच के विधार्थी बीए की निवेदिता , बीएससी की आंचल ,बीकॉम की दीक्षा, बीबीए का नितिन और बीसीए की पायल को भी इस अवसर पर बेहतरीन अंक लेने के सम्मानित किया गया। राज्य स्तरीय ओपन कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले बीसीए के रितिन ठाकुर, हिमाचल प्रदेश पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल करने वाले बीबीए के कनिक शर्मा, एचपीयू इंटर कॉलेज कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली पारुल भदवाल को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में सहायक प्राध्यापक कल्पना शर्मा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed