गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर में मोटिवेशनल सेमिनार आयोजित

शरत रलहन ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को दी जीवन में अपनी कमियों के लिए किस्मत को न कोसने की सलाह 

पालमपुर: गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर में आज एक दिवसीय मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में न्यूरो लिंग्विस्टिक प्रोग्रामिंग ट्रेनर और लाइफ कोच शरत रलहन ने मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता के रूप में छात्रों का मार्गदर्शन किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया।
इस अवसर पर शरत रलहन ने महाविद्यालय के विद्यार्थियों को जीवन में अपनी कमियों के लिए किस्मत को न कोसने की सलाह दी। उन्होंने शांत मन और संयम से किस प्रकार अपने व्यक्तित्व की अहमियत को बढाना है इसके लिए कुछ सुझाव भी दिए। तुरंत प्रतिक्रिया देने से पहले किस प्रकार स्थितियों पर काबू पाया जा सकता है इसके गुर भी उन्होंने सिखाए। शरत रलहन ने विद्यार्थियों को जीवन में विफलता से निराश न होने और सफलता पाने तक प्रयास करने के सुझाव दिए।
सम्मोहन के मास्टर ट्रेनर और सुविख्यात एनएलपी संस्था के अध्यक्ष रहे डॉ डेविड जॉन लिंकन तथा राल्फ वाटसन के साथ किए अपने शोधकार्य के निष्कर्षों के आधार पर उन्होंने महाविद्यालय के विद्यार्थियों और शिक्षकों को अपने बनाए कुछ सिद्धांतों को व्यवहारिक रूप से जीवन में अपनाने के गुण भी सिखाए।
विदेश जाने के लिए पास किए जाने वाले टेस्ट आईलेटस की कोचिंग लेने वाले महाविद्यालय के छात्रों को शरत रलहन ने संपर्क करने और अपना संपूर्ण सहयोग देने की बात कही। प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान शरत रलहन ने छात्रों के प्रश्नों का उत्तर भी दिया।
महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य डॉ विवेक शर्मा ने मुख्य अतिथि शरत रलहन को, पुष्पगुच्छ, स्मृति चिन्ह व शॉल भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम का मंच संचालन सहायक प्राध्यापिका श्रीमती सुकांक्षा ने किया। सहायक प्रध्यापक मनीष कटोच ने कार्यक्रम का समापन धन्यवाद प्रस्ताव से किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed