हमीरपुर : अपने बैंक खातों का विवरण दें नेशनल हाईवे से प्रभावित लोग

17 को धलोट, 20 को कसवाड़ और 21 को खग्गल में लगेंगे विशेष शिविर

हमीरपुर :  एसडीएम हमीरपुर एवं भू-अधिग्रहण प्राधिकृत अधिकारी मनीष कुमार सोनी ने बताया कि राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण ने सडक़ निर्माण के लिए हमीरपुर तहसील के गांव साई ब्राह्मणा, द्रवसाई, साई उगिअल्ला, बाहडला, मसयाणा, कसवाड़, पियाडकर, खग्गल, बलेटा खुर्द और बलेटा कलां में लोगों की जमीन का अधिग्रहण किया है।

मनीष कुमार सोनी ने बताया कि इससे प्रभावित होने वाले भू-मालिकों से 20 दिनों के भीतर अपने-अपने बैंक खातों की जानकारी लिखित रूप में भू-अर्जन अधिकारी एवं एसडीएम हमीरपुर के कार्यालय में जमा करवाने का आग्रह किया गया था, लेकिन कुछ भू-मालिकों ने अभी भी अपने बचत खातों का विवरण जमा नहीं करवाया है। इससे मुआवजे की राशि के भुगतान में विलंब हो रहा है।

एसडीएम ने बताया कि प्रभावित लोगों से अतिशीघ्र बैंक खातों का विवरण प्राप्त करने के लिए संबंधित क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाए जाएंगे। इसी कड़ी में 17 फरवरी को पटवारखाना धलोट में आयोजित किए जाने वाले शिविर में गांव साई ब्राह्मणा, द्रवसाई और साई उगिउल्ला के प्रभावितों के बैंक खातों का विवरण प्राप्त करने के लिए संबंधित विभाग के कर्मचारी उपलब्ध रहेंगे।

इसी प्रकार 20 फरवरी को गूग्गा मंदिर के पास राजकीय प्राथमिक पाठशाला कसवाड़ में गांव बाहडला, मसयाणा, कसवाड़ और पियाडकर के प्रभावित लोग अपने बैंक खातों का विवरण जमा करवा सकते हैं। जबकि, 21 फरवरी को खग्गल में गांव खग्गल, बलेटा खुर्द और बलेटा कलां के प्रभावित लोगों के बैंक खातों का विवरण प्राप्त किया जाएगा।

एसडीएम ने प्रभावित लोगों से आग्रह किया है कि जिन लोगों ने अभी तक अपने बैंक खातों का विवरण जमा नहीं करवाया है, वे उक्त तिथियों को निर्धारित स्थानों पर उपस्थित होकर अपने बैंक खातों का लिखित ब्यौरा दें, ताकि मुआवजे की राशि अतिशीघ्र बचत खातों में जमा करवाई जा सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed