हंसराज कॉलेज दिल्ली में प्राक्तन छात्र व्याख्यान श्रृंखला में मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए लोक निर्माण मंत्री

शिमला: लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज के 75वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित प्राक्तन छात्र व्याख्यान श्रृंखला में मुख्यातिथि के रूप में भाग लिया। इस पंचम व्याख्यान का विषय ‘भारतीय राजनीति में युवाओं का वर्तमान एवं भविष्य’ रखा गया था।
इस अवसर पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इस संस्थान के साथ उनका गहरा जुड़ाव रहा है। उन्होंने कहा कि स्नातक स्तर की शिक्षा उन्होंने इसी संस्थान से ग्रहण की है। उन्होंने कहा कि युवा ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करते हुए राष्ट्र निर्माण में उनका बहुमूल्य सहयोग लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल के युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए कई नवीन कदम उठा रही है। शिक्षा के साथ-साथ उन्हें खेलों के क्षेत्र में भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।
व्याख्यान श्रृंखला के दौरान विभिन्न वक्ताओं ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता हंसराज कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर रमा ने की।
दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट एण्ड कॉमर्स की सहायक प्रोफेसर डॉ. दीप्ती तनेजा तथा प्राक्तन छात्र संघ के उपाध्यक्ष डॉ. नितिन मलिक विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
व्याख्यान श्रृखंला का संयोजन डॉ. चेतना जैन और डॉ. शैलू सिंह तथा प्राक्तन छात्र संघ की ओर से डॉ. प्रभांशु ओझा और महेन्द्र गोयल ने किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed