कुल्लू: मतदान वाले दिन सुबह 4 बजे बहाल हुआ यातायात के लिए रोहतांग दर्रा

बर्फबारी को लेकर लाहौल स्पीति प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी…

अनावश्यक यात्रा से बचे लोग… उपायुक्त लाहौल स्पीति सुमित खिमटा

हिमाचल: भारत मौसम विज्ञान केन्द्र, शिमला द्वारा 19, 20 व 23 से 26 जनवरी से भारी बर्फबारी की चेतावनी दी गई है। चेतावनी जारी होते हुए भी लोग ऊपरी व पहाडी क्षेत्रों में चले जाते हैं, जिससे वह स्वयं की जान जोखिम में डाल देते हैं।

अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं उपायुक्त जिला लाहौल स्पीति सुमित खिमटा ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि जिले में होने वाली बर्फ की आशंका के मध्यनजर सभी नागरिकों, पर्यटकों को सूचित किया जाता है कि वह अधिक ऊंचाई वाले इलाकों व अनावश्यक यात्रा करने से बचे एवं अपने घरों में सुरक्षित रहे और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं।

इसलिए सभी ग्राम पंचायत प्रधान, सरकारी एवं गैर सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स एवं पैदल यात्रियों से अनुरोध है कि वह इस सन्देश को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाए ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। अतः इस सूचना को मध्यनजर रखते हुएअपने-अपने क्षेत्रों में उच्च सतर्कता बनाएं रखें। किसी भी प्रकार की प्राकृतिक आपदा व घटना की स्थिति में तत्काल प्रभाव से जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केन्द्र पर सूचित करें।

उपायुक्त ने यह भी कहा कि किसी भी आपातकाल की स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, जिला लाहौल स्पीति को इन जारी किए गए 9459461355,01900 202509, 510, 517, टोल फ्री- 1077 नंबरों पर तत्काल संपर्क साधे। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed