सीमेंट फैैक्टरियों में उपजे विवाद पर मुख्यमंत्री सुक्खू ने जारी किए त्वरित निपटारे के कड़े निर्देश : प्रधान मीडिया सलाहकार

मुख्यमंत्री ने दिल्ली से ही पूरा ब्यौरा प्राप्त कर मुख्य सचिव को विभिन्न पहलुओं पर कार्रवाई के दिए आदेश

दोनों जिलों के उपायुक्तों को दोनों पक्षों से बातचीत कर प्राथमिकता के आधार पर विवाद को हल करने को कहा

शिमला : मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश की दो सीमेंट फैैक्टरियों में उपजे विवाद को मुख्यमंत्री  सुखविन्दर सिंहसुक्खू ने गम्भीरता से लिया है और उच्चाधिकारियों को बातचीत के माध्यम से इस विवाद के त्वरित निपटारे के कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। आज यहां जारी एक प्रेस वक्तव्य में नरेश चौहान ने कहा कि इस विवाद की जानकारी प्राप्त होते ही मुख्यमंत्री ने दिल्ली से ही पूरा ब्यौरा प्राप्त किया और मुख्य सचिव को विभिन्न पहलुओं पर कार्रवाई के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि यह परिस्थितियां क्यों बनी और फैक्टरी प्रबन्धन और विभिन्न ट्रक ऑपरेटर यूनियनों के मध्य विवाद के कारणों की पहचान कर इसके हल के लिए त्वरित कदम उठाने के भी निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं। इसके लिए दोनों जिलों के उपायुक्तों को दोनों पक्षों से बातचीत कर प्राथमिकता के आधार पर विवाद को हल करने को कहा गया है।

नरेश चौहान ने कहा कि दोनों सीमेंट फैक्टरियों में हजारों लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार प्राप्त कर रहे हैं और इनके परिवारों का जीवन-यापन यहीं से होता है। उन्होंने कहा कि अपने लोगों के हितों की रक्षाप्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इस विवाद को हल करने के लिए सरकारपूरी तरह से गम्भीर है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्ट्या सीमेंट कम्पनियों और ट्रांसपोर्टरों के बीच ढुलाई का भाड़ा बढ़ाने के विवाद के मध्य ही यह घटनाक्रम हुआ है और प्रदेश सरकार सभी पक्षों से बातचीत कर शीघ्र ही इस विवाद को हल कर लेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed