ऑनलाईन चुनाव प्रश्नोत्तरी की तिथि 20 अक्तूबर तक बढ़ी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग

हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 23 सितम्बर से शुरू की गई प्रश्नोत्तरी को 20 अक्तूबर तक बढ़ाने का लिया गया निर्णय  : मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग

प्रश्नोत्तरी के पहले तीन विजेताओं को क्रमशः 10 हजार, 5 हजार रुपये और 3 हजार रुपये के नकद पुरस्कार दिये जाएंगे जबकि अन्य शीर्ष 100 प्रतिभागियों को 2-2 हजार रूपये के नकद पुरस्कार किये जाएँगे प्रदान 

शिमला: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज यहां बताया कि भारत निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहा है। राज्य निर्वाचन विभाग द्वारा 23 सितम्बर से आरम्भ की गई इस प्रश्नोत्तरी को 20 अक्तूबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है और अब यह अंग्रेजी तथा हिन्दी दोनों भाषाओं में उपलब्ध होगी।
 गर्ग ने कहा कि प्रतिभागी निर्वाचन विभाग की वैब लिंक पर लॉग-इन करके प्रश्नोत्तरी के लिए अपना पंजीकरण कर भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक प्रतिभागी को एक ऑनलाइन भागीदारी प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। प्रश्नोत्तरी के पहले तीन विजेताओं को क्रमशः 10 हजार, 5 हजार रुपये और 3 हजार रुपये के नकद पुरस्कार दिये जाएंगे जबकि अन्य शीर्ष 100 प्रतिभागियों को 2-2 हजार रूपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा हिमाचल निर्वाचन कार्यालय की वैबसाईट पर ‘वोटर साथी’ नामक चैट-बॅाट को आरम्भ किया गया है। इस चैट-बॉट के माध्यम से मतदाता चुनाव संबंधी विभिन्न प्रश्नों का निराकरण अंग्रेजी तथा हिंदी दोनों भाषाओं में कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed