मतदान में सबकी सहभागिता सुनिश्चित करने पर रहेगा फोक्स : राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी

धर्मशाला:  राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने धर्मशाला के उपायुक्त कार्यालय परिसर में मतदाता जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इसके साथ ही वोटर जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान का भी शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर राज्य मुख्य चुनाव अधिकारी मनीष गर्ग ने कहा कि सभी पात्र नागरिकों के वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए राज्य में मिशन मोड में कार्य किया गया है इस के लिए स्वीप के माध्यम से लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता जागरूकता वैन को दिखाई हरी झंडी

उन्होंने कहा कि विधानसभा निर्वाचन-2022 लोकतंत्र का एक महात्यौहार है तथा इसमें सभी पात्र मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी ताकि शतप्रतिशत मतदान हो सके। उन्होंने कहा कि स्वीप के माध्यम से युवा मतदाताओं को भी मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि राज्य में दो अक्तूबर को प्रस्तावित ग्राम सभा की बैठकों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का सत्यापन तथा मतदान के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि मतदान की प्रतिशतता को बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि एईआरओ तथा बीएलओ को ग्राम सभाओं में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं

उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधियों तथा पंचायत सदस्यों से फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के सत्यापन में सहयोग सुनिश्चित करने का आग्रह किया गया है इसके साथ ही मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए भी मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

मुख्य चुनाव अधिकारी मनीष गर्ग ने कहा कि मतदान प्रक्रिया को सरल तथा पारदर्शी बनाने के लिए चुनाव आयोग की ओर से कारगर कदम उठाए गए हैं इसके साथ ही मतदाताओं की सुविधा के लिए आनलाइन ऐप भी चुनाव आयोग द्वारा तैयार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आनलाइन ऐप के बारे में लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए उचित कदम उठाने के दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। इस अवसर पर सूचना जनसंपर्क विभाग तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों ने लघु नाटिका तथा गीत संगीत के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक भी किया गया। मुख्य चुनाव अधिकारी ने महाविद्यालय के युवाओं के साथ मतदान जागरूकता को लेकर संवाद भी किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed