कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्तूबर को, 19 को होगी मतगणना

नई दिल्ली: कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की रविवार को बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्तूबर को होगा और अधिसूचना 22 सितंबर को जारी होगी। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जानकारी दी कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्तूबर को होगा और वोटों की गिनती 19 अक्तूबर को होगी।

17 अक्तूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में इस ऑनलाइन बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

CWC ने पिछले साल जिस कार्यक्रम को मंजूरी दी थी, उसके मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच पूरी की जानी थी। राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी पार्टी की कमान संभाल रही हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed