अन्तर्राष्ट्रीय व्यापारिक मेले में मनाया गया हिमाचल राज्य दिवस

अन्तर्राष्ट्रीय व्यापारिक मेले में मनाया गया हिमाचल राज्य दिवस

अन्तर्राष्ट्रीय व्यापारिक मेले में मनाया गया हिमाचल राज्य दिवस

शिमला: नई दिल्ली में आज अन्तर्राष्ट्रीय व्यापारिक मेले के दौरान हिमाचल राज्य दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर राज्य के विभिन्न भागों से आये सांस्कृतिक दलों ने अपनी प्रस्तुतियां दी। प्रधान सचिव आर.डी. धीमान ने समारोह का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य में एक अनुकूल औद्योगिक माहौल के चलते हिमाचल प्रदेश न केवल सैलानियों बल्कि, निवेशकों के लिए भी एक पसंदीदा गन्तव्य के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि अनेक बड़े औद्योगिक घरानों ने राज्य में निवेश करने की रूचि दिखाई है।

उद्योग विभाग के आयुक्त राजेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने निवेशकों को सीधी सूचना उपलब्ध करवाने के लिए पैविलियन में निवेशक प्रोत्साहन सैल का गठन किया है। सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक डॉ. एम.पी. सूद ने कहा कि विभाग ने आम जनमानस विशेषकर राज्य में निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा निवेशकों को दिए जा रहे प्रोत्साहनों एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया है।

भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के निदेशक अरूण शर्मा ने कहा कि व्यापारिक मेले में अपनी समृद्ध संस्कृति का प्रदर्शन करने के लिए हिमाचल प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों के सांस्कृतिक दलों को आमंत्रित किया गया है।

हि.प्र. पैवेलियन के निदेशक जितेन्द्र सांजटा ने कहा कि पैवेलियन का उद्देश्य उभरते हिमाचल के लोगो तले ‘मेक इन इंडिया’ के अन्तर्गत ‘मेक इन हिमाचल’ को प्रोत्साहित करना है। पैवेलियन के महाप्रबन्धक योगेश गुप्ता ने कहा कि बिक्री काउंटरों सहित पैवेलियन में 60 स्टाल स्थापित किए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *