सोलन: एसआईएलबी में जैविक विविधता पर सत्र आयोजित

सोलन:  अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस के अवसर पर शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी) में जागरूकता सत्र का आयोजन किया गया।

 राजीव कुमार, प्रधान मुख्य वन संरक्षक-वन्यजीव विंग, हिमाचल प्रदेश कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और रिसोर्स पर्सन थे। सत्र की शुरुआत एसआईएलबी की अध्यक्ष सरोज खोसला द्वारा मुख्य अतिथि के अभिनंदन के साथ हुई।

सोलन: एसआईएलबी में जैविक विविधता पर सत्र आयोजित

संस्थान की निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा ने स्वागत पत्र प्रस्तुत किया और मुख्य अतिथि का परिचय दर्शकों से कराया।

सत्र को संबोधित करते हुए  राजीव कुमार ने अपने अनुभव साझा किए और जैव विविधता के संरक्षण के लिए उठाए गए कदमों का परिचय दिया। उन्होंने जैव विविधता के संरक्षण लिए प्रमुख खतरों और चुनौतियों पर भी चर्चा की और कहा कि प्रकृति में महान उपचार शक्ति है और मानवीय हस्तक्षेपों के कारण विविधता के नुकसान को समय के साथ धीरे-धीरे अलग किया जा सकता है। लोगों को पर्यावरण और इसके संरक्षण के प्रति अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक होना चाहिए।

 यह संस्थान के छात्रों और शिक्षकों के लिए एक इंटरैक्टिव और व्यावहारिक सत्र था। संस्थान की ओर से एसआईएलबी की अध्यक्ष श्रीमती सरोज खोसला ने वक्ता को धन्यवाद दिया और सभी से जैव विविधता के संरक्षण और बेहतर कल के लिए हमारे सुंदर ग्रह को बचाने में योगदान देने की अपील की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed