पासपोर्ट कार्यालय शिमला को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिल्ली में मिला पुरस्कार

शिमला में पासपोर्ट मेला आयोजित

शिमला: क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, शिमला द्वारा पासपोर्ट सेवा केन्द्र, मुकुन्द कॉम्पलैक्स, पंथाघाटी, शिमला में गत दिनांक 10 अक्तूबर, को पहली बार पासपोर्ट मेला आयोजित किया गया. जिसका शुभारम्भ प्रातः 9 बजे क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के प्रवीण मोहन सहाय, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, शिमला द्वारा किया गया। यह जानकारी क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, प्रवीण मोहन सहाय ने जारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा आज शिमला में दी।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, ने बताया कि शनिवार को; अवकाश वाले दिन में पासपोर्ट मेले को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों एवं सरकारी कर्मचारियों को सुविधा प्रदान करना था। पासपोर्ट कार्यालय द्वारा आयोजित इस मेले में हिमाचल की जनता ने काफी उत्साह दिखाया। इस मेले में 155 आवेदकों ने अपने आवेदन जमा करवाए, जिनको पुलिस सत्यापन के बाद पासपोर्ट जल्दी से जल्दी जारी किए जाएंगे।

प्रवीण मोहन ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पासपोर्ट मेले का आयोजन हिमाचल प्रदेश की जनता की सुविधा के लिए किया गया है ताकि दूर-दराज से आने वाले लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े। पासपोर्ट अधिकारी ने यह भी बताया कि भविष्य में भी ज्यादा से ज्यादा पासपोर्ट मेलों का आयोजन किया जाएगा साथ ही साथ जनता की सुविधा के लिए पासपोर्ट अदालतें भी आयोजित की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *