सोलन: एसआईएलबी में वृक्षारोपण कर मनाया गया “विश्व पर्यावरण दिवस”

 एसआईएलबी चेयरपर्सन सरोज खोसला ने कर्मचारियों और छात्रों के साथ पर्यावरण को बचाने और “प्लास्टिक कचरे को ना” कहकर पर्यावरण के अनुकूल होने का लिया संकल्प

कैंपस के आसपास चलाया गया सफाई अभियान 

सोलन: पारिस्थितिकी के संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एसआईएलबी में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पौधरोपण अभियान चलाया गया।

 सरोज खोसला, चेयरपर्सन एसआईएलबी, ने कर्मचारियों और छात्रों के साथ पर्यावरण को बचाने और “प्लास्टिक कचरे को ना” कहकर पर्यावरण के अनुकूल होने का संकल्प लिया गया । प्रतिज्ञा के बाद, एसआईएलबी के कैंपस आसपास सफाई अभियान चलाया गया।।

इसके अलावा सोलन वन विभाग के सहयोग से पौधरोपण अभियान चलाया गया। छात्रों ने प्लास्टिक के मलबे और कूड़े को इकट्ठा करने के लिए शिल्ली वन की यात्रा की। वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत डीसीएफ, सोलन, कुणाल अंगरीश और आईएफएस के प्रोत्साहन के शब्दों से हुई। वन विभाग के कर्मियों के सहयोग से एसआईएलबी के छात्रों द्वारा अभियान चलाया गया।

सीसीएफ,  ई. विक्रम, आईएफएस, ने छात्रों को उनकी भूमिकाओं के प्रति निर्देशित किया , छात्रों को एक स्थायी वातावरण बनाने में उनकी भूमिकाओं और कर्तव्यों के माध्यम से ले गए।

 संस्थान की निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा ने पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से इस दिन को एक बड़ी सफलता बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयासों से हम निश्चित तौर पर पर्यावरण को बचाने में अहम योगदान दे सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed