प्रदेश कड़ाके की ठंड से गुज़र रहा, बिजली की आंख मिचौली और ट्रांसफॉर्मर का बार बार ट्रिप होना चिंता की बात : राठौर

राठौर बोले:  प्रदेश से बाहर बेची जाने वाली बिजली रोक दी जानी चाहिए, क्योंकि बिजली उत्पादक प्रदेश का इस बिजली पर पहला हक :

शिमला:  कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने इन दिनों कड़ाके की ठंड के दौरान प्रदेश के अनेक क्षेत्रों विशेष तौर पर शिमला व इसके ऊपरी क्षेत्रों में बिजली की आँख मिचौलीपर नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार से बिजली की सुचारू व्यवस्था बनाये रखने को कहा है।उन्होंने कहा कि शिमला व उसके आसपास के क्षेत्रों में सुबह के समय बिजली कट होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामान करना पड़ रहा है।

राठौर ने कहा है कि इन दिनों प्रदेश कड़ाके की ठंड से गुज़र रहा है।आने वाले दिनों में बर्फबारी के दौर शुरू होगा।ऐसे में अभी से बिजली की आंख मिचौली और ट्रांसफॉर्मर का बार बार ट्रिप होना बहुत ही चिंता की बात है इसे तुरंत सुधारने की आवश्यकता है।

राठौर ने कहा कि अमूमन ठंड के दौरान प्रदेश में बिजल की खपत बढ़ जाती है।इस खपत की आपूर्ति सही हो इसके लिये प्रदेश से बाहर बेची जाने वाली बिजली रोक दी जानी चाहिए, क्योंकि बिजली उत्पादक प्रदेश का इस बिजली पर पहला हक है।

राठौर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था बहुत ही अस्त व्यस्त है।कहीं लाइने टूट रही है तो कही ट्रांसफार्मर उड़ रहे हैं। उन्होंने इस सब व्यवस्था को तुरंत ठीक करने को कहा है जिससे ग्रामीण लोगों की बिजली समस्या दूर हो सकें।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *