Doctor’s Strike:..डॉक्टरों ने एक हफ्ते के लिए स्थगित की हड़ताल

NEET PG Counselling 2021: फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन (FORDA) ने  एक हफ्ते के लिए हड़ताल स्थगित कर दी है। नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर डॉक्टर्स 27 नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई का भी भरोसा दिया है।

FORDA ने एक रिलीज में कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय के नीट पीजी को लेकर तेजी लाने और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया द्वारा दिए गए आश्वासन व देश की सुरक्षा स्थिति को देखते हुए FORDA ने हड़ताल एक हफ्ते के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। डॉक्टरों की हड़ताल होने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. मरीज अस्पताल से बिना इलाज के लौट रहे थे।

FORDA ने अपने खत में कहा कि सुरक्षा स्थिति को देखते हुए और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत की असमय मृत्यु के कारण हमने एक हफ्ते के लिए हड़ताल स्थगित करने का फैसला किया है। हमने स्टेट आरडीए अधिकारियों से भी गुरुवार को वर्चुअल बैठक की थी। उन्होंने कहा कि हमने सभी सेवाएं तुरंत शुरू कर दी हैं. अगर 16 दिसंबर तक हमारे मुद्दों को सुलझाया नहीं जाता तो कोविड क्षेत्रों को छोड़कर सारी सेवाओं को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा।

प्रेस रिलीज में डॉक्टरों ने कहा कि रेजिडेंट डॉक्टरों पर काम का बोझ बहुत ज्यादा है और वे थक चुके हैं। उन्होंने कहा कि पहले हमने ओपीडी सर्विसेज को बंद करके अपना विरोध जताया। उसके बाद 3 दिसंबर को रूटीन सर्विसेज बंद कीं। जब से हमारा विरोध-प्रदर्शन शुरू हुआ है FORDA का स्वास्थ्य मंत्री और मंत्रालय से कई बैठकें हो चुकी हैं ताकि काउंसिलिंग की प्रक्रिया में तेजी लाई जा सके और कोर्ट की सुनवाई जल्दी हो सके। हालांकि अधिकारियों के मौखिक आश्वासन ठोस नहीं थे। इसलिए FORDA को मजबूरन सभी सेवाओं का बहिष्कार करना पड़ा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *