शिमला: लिपाक्षी कपूर और परवी बस्टा को RKMV इकाई की कमान

लिपाक्षी कपूर को अध्यक्ष तो परवी बस्टा को बनाया गया सुन्नी ईकाई सचिव

शिमला: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद RKMV इकाई का आज नव कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस कार्यकारिणी गठन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिमला जिला विस्तारक अनिल कुमार एवं चुनाव अधिकारी के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिमला महानगर से मंत्री शिवानी चौहान शामिल रहे।
कार्यकरणी गठन में पूर्व इकाई उपाध्यक्ष काजल ने पूरी साल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सुन्नी इकाई द्वारा किए गए कार्यों का ब्योरा रखा। महानगर सह मंत्री शिवानी  के द्वारा इकाई अध्यक्ष एवं इकाई सचिव की घोषणा की गई जिसमें लिपाक्षी कपूर को इकाई अध्यक्ष एवं इकाई सचिव परवी  को चुना गया। अध्यक्ष एवं सचिव के अलावा कुल 35 लोगो की कार्यकारिणी बनाई गई जिसमे अंजुम नेगी ,ज्योति,रेशमा, सरोज जी को उपाध्यक्ष एवं दिव्य ,महक मोनिका सिमरन को सह सचिव एवं दीक्षिता ठाकुर को सोशल मीडिया व ग़ज़ल को कोषाध्यक्ष का दायित्व मिला ।
कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए जिला संगठन मंत्री अनिल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के इतिहास विकास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद देश का एकमात्र ऐसा छात्र संगठन है जो अपने स्थापना काल 9 जुलाई 1949 से लेकर शिक्षा जगत की विभिन्न समस्याओं के प्रति आवाज़ उठाते हुए उनका उचित समाधान करती आयी है। विद्यार्थी परिषद ने कोरोना काल के दौरान “मिशन रक्षक” के अन्तर्गत लोगो के घर घर जाकर कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया। इसके साथ सुनील उपाध्याय एजुकेशनल ट्रस्ट के माध्यम से शिमला शहर में विभिन्न लोगों की सहायता की।
नव निर्वाचित इकाई इकाई सचिव परवी ने RKMV में मूलभूत सुविधाओं के लिए प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा की महाविद्यालय विद्यार्थी परिषद लंबे समय से इसके प्रति आंदोलनरत है उन्होंने दो टूक शब्दों में कहां की यदि आने वाले समय मे जल्द से जल्द मूलभूत सुविधाओं से राहत नहीं मिली तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन का रुख अपनाएगी जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रदेश सरकार व महाविद्यालय प्रशासन की होगी।
इकसे अलावा महाविद्यालय में CDS विपन रावत को आज श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए नव निर्वाचित इकाई अध्यक्षा लिपाक्षी ने कहा कि विपन रावत  के रूप में देश को अपूर्णीय क्षति हुई है विद्यार्थी परिषद ऐसे वीर जवान को शत शत नमन करते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *