कांग्रेस विधायक सुखविंद्र सुक्खू ने कोविड अस्पतालों में प्रबंधों व मरीजों की देखभाल पर उठाए सवाल

भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ रही महंगाई, बेरोजगारी : सुक्खू

-रसोई गैस, पेट्रो-खाद्य पदार्थों की कीमतों को काबू करने की तरफ ध्यान ही नहीं

-महंगाई की चक्की में पिस रही जनता भाजपा को सिखाए सबक

सोलन/ अर्की: कांग्रेस विधायक व पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा सरकारों की गलत नीतियों के कारण महंगाई व बेरोजगारी बढ़ रही है। रसोई गैस, पेट्रो व खाद्य पदार्थों की कीमतों को नियंत्रित करने की तरफ केंद्र व हिमाचल प्रदेश सरकार का कोई ध्यान ही नहीं है। महंगाई की चक्की में पिस रही जनता से आह्वान है कि उपचुनाव में भाजपा को सबक सिखाए।

सुक्खू ने वीरवार को यहां पीपलू घाट में कांग्रेस उम्मीदवार संजय अवस्थी के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया। अपने दौरे में उन्होंने अनेक जगह अवस्थी के लिए वोट मांगे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया। सुक्खू ने कहा कि 2014 में रसोई गैस सिलिंडर 450 रुपये का मिलता था, आज उसकी कीमत 900 से 1000 रुपये तक हो चुकी है। कांग्रेस शासन में कच्चा तेल 130 डॉलर प्रति बैरल था, लेकिन यूपीए सरकार ने पेट्रोल के दाम 60-70 रुपये प्रति लीटर से अधिक नहीं बढ़ने दिए। आज वही पेट्रोल 80 डॉलर प्रति बैरल है, लेकिन लोगों को 100 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। डीजल का रेट भी 80-90 रुपये प्रति लीटर है। 

उन्होंने कहा कि 2014 में 123 रुपये प्रति लीटर मिलने वाला सरसों का तेल 200 रुपये से अधिक मिल रहा है। दालों व सब्जियों के भाव भी आम आदमी की पहुंच से बाहर हैं। सरकार से सब कुछ निजी कंपनियों के हाथों में छोड़ दिया है। जिससे महंगाई सुरसा के मुंह की तरफ बढ़ती ही जा रही है। केंद्र व राज्य सरकार निजी कंपनियों की जेबें भरने में लगी है। गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों की उसे कोई चिंता ही नहीं है। इसलिए सत्तारूढ़ भाजपा को सबक सिखाना जरूरी है। उपचुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर भाजपा को नींद से जगाने का काम करें। 

2014 में मोदी सरकार ने 2 करोड़ नौकरियां हर साल देने का वादा किया था, लेकिन 2 लाख भी नहीं दे पाई। युवा बेरोजगार है, बेरोजगारी दर लगातार बढ़ रही है। सरकार युवाओं को रोजगार देने की नीति ही नहीं बना पाई। कोरोना के दौरान लाखों लोगों का रोजगार और छिन गया। हिमाचल प्रदेश सरकार के पास भी बेरोजगार युवाओं को काम देने की कोई नीति नहीं है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *