वैक्सीन को लेकर भी कांग्रेस पार्टी के नेता राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे : रणधीर शर्मा

वैक्सीन को लेकर भी कांग्रेस पार्टी के नेता राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे : रणधीर शर्मा

  •  कांग्रेसी नेता वैक्सीन को लेकर केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार को नसीहते देते हैं परन्तु कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन किस तरह से बर्बाद हो रही है उसके बारे में कोई चर्चा नहीं करते

हिमाचल: प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कांग्रेसी नेताओं पर टीकाकरण के मुद्दे पर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होनें कहा कि कोरोना महामारी से बचने हेतु सभी को वैक्सीन लगे यह सभी की इच्छा है और सभी सरकारों का प्रयास भी है। उन्होनें कहा कि देश की जनता सुरक्षित रहे उसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार वैक्सीन की लगातार आपूर्ति कर रही है और राज्यों को जरूरत के हिसाब से टीका आपूर्ति करने में हर संभव प्रयास कर रही है। परन्तु दुर्भाग्य की बात है कि कोरोना महामारी की तरह वैक्सीन को लेकर भी कांग्रेस पार्टी के नेता राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे।  शर्मा ने कहा कि इस संबंध में राज्यपाल को ज्ञापन देना और बार-बार प्रैस बयान देना उनकी ओछी राजनीति को दर्शाता है जिसकी भारतीय जनता पार्टी कड़ी निंदा करती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जहां केन्द्र सरकार के प्रयासों से अभी तक देश में 22 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है वहीं हिमाचल प्रदेश में भी अब तक 24 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है। उन्होनें कहा कि हमारी प्रदेश व केन्द्र सरकार गंभीरता से प्रयास कर चरणबद्ध व पारदर्शी ढंग से सभी को वैक्सीन लगाने का प्रयास कर रही है परन्तु कांग्रेस पार्टी के नेता आलोचना के लिए आलोचना करने की अपनी आदत से मजबूर आलोचना करने में ही लगे हैं। उन्होनें कहा कि कोरोना महामारी शुरू होने के एक वर्ष के अंदर ही हमारे देश के वैज्ञानिकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में एक नहीं बल्कि दो स्वदेशी वैक्सीन का निर्माण किया तब भी इन कांग्रेेसी नेताओं ने अन्य विपक्षी दलों के नेताओं की तर्ज पर आलोचना की थी और आज ये नेता किस मुंह से उसी वैक्सीन को लगाने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी की इस दोहरी नीति की कड़ी भत्र्सना करती है।
शर्मा ने कहा कि कांग्रेसी नेता वैक्सीन को लेकर केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार को नसीहते देते हैं परन्तु कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन किस तरह से बर्बाद हो रही है उसके बारे में कोई चर्चा नहीं करते। राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस सरकारों के कुप्रबंधन के कारण किस तरह से वैक्सीन बर्बाद हो रही है यह सब जानते हैं। उन्होनें कहा कि राजस्थान में पहले 11.5 लाख से भी अधिक की डोज बर्बाद की गई और अब 10 जिलों के 35 वैक्सीनेशन सैन्टरों पर वैक्सीन की हजारों डोज कचरे के डिब्बों में मिली जो इन सरकारों की लापरवाही को दर्शाता है। उन्होनें कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने 31 दिसम्बर, 2021 तक सभी को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है जिसके लिए गंभीरता से प्रयास जारी हैं। शुरू में मात्र दो कम्पनियां वैक्सीन बना रही थी अब केन्द्र सरकार के प्रयासों से 13 कम्पनियां वैक्सीन बना रही है। निश्चितरूप से वैक्सीन ज्यादा बनेगी तो टीकाकरण भी जल्दी होगा। इसलिए भारतीय जनता पार्टी जनता से अपील करती है कि वह कांग्रेस नेताओं के बयानो से गुमराह न हो और मोदी सरकार व जयराम सरकार पर विश्वास रखें। जैसे कोरोना महामारी पर काबू पाने में सरकारें सफल हुई हैं, टीकाकरण के अपने लक्ष्य को भी प्राप्त करेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *