बढ़ता नशा युवाओं को अपनी चपेट में लेता जा रहा और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है : राठौर

बढ़ता नशा युवाओं को अपनी चपेट में लेता जा रहा और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है : राठौर

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बढ़ते नशे के कारोबार पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि सरकार की ढील से प्रदेश में नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। बढ़ता नशा युवाओं को अपनी चपेट में लेता जा रहा है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है।
राठौर ने सिरमौर जिला के काला अंब में गत दिनों एक दवाईयों की फैक्ट्री में प्रतिबंधित, नशीली दवाओं का पांच करोड़ की एक बड़ी खेप पकड़े जाने पर आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा है कि यह सब खेल प्रशासन की मिलीभगत से ही संभव है। उन्होंने कहा कि सोलन जिला के बद्दी में पांच दवाओं के सेंपल फेल होना भी प्रदेश के लिए बहुत ही चिंता की बात है। नकली व नशे के बढ़ते कारोबार देश की साख को बट्टा लगता जा रहा है।
राठौर ने पाउंटा साहिब के हरिपुर धार में एक ट्रक गांजे व भुक्की का पकड़ा जाने पर प्रदेश की पुलिस चेकिंग व व्यवस्था पर सवाल किया है।उन्होंने कहा कि हालांकि प्रदेश में भुक्की की कोई पैदावार नहीं होती, यह सब पड़ोसी राज्य में पैदा होती है, ऐसे में यह सीमा पार कर हिमाचल में सड़क मार्ग से कैसे प्रवेश कर रही है, यह बड़ा सवाल है। बेरियर पर पुलिस ट्रकों की किस प्रकार चेकिंग कर रही है जो इतनी बड़ी खेप में प्रदेश के दूर दराज के क्षेत्रों में पहुंच रही है।
राठौर ने कहा कि आज प्रदेश में नशे के बढ़ते कारोबार के साथ कानून व्यवस्था दिनों दिन बिगड़ती जा रही है।चोरी डकैती, हत्याओं, महिलाओं से दुराचार जैसी घटनाएं दिनों दिन बढ़ती जा रही है। सरकार की प्रशासन पर कोई पकड़ नहीं है।
राठौर ने सरकार से नशे के बढ़ते कारोबार और नकली दवाओं के निर्माण पर कड़ी नज़र रखने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा है कि इस कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *