पालमपुर : सीएसआईआर की टीम ने 6 विकेट से जीता मैच, गौरव रघुवंशी “मैन ऑफ द मैच”

  • नायुडम्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न

अंबिका/पालमपुर : वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद, स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड, के तत्वाधान में सीएसआईआर-हिमालय जैवसंपदा प्रौद्योगिकी संस्थान, पालमपुर द्वारा आयोजित नायुडम्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट काफाइनल मैच धर्मशाला के अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 24 अक्तूबर 2019 को संघ लोक सेवा आयोग (युपीएससी) तथा वैज्ञानिक तथा औद्योगिक  अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) के बीच खेला गया। मैच का टॉस सीएसआईआर की प्रथम महिला डा. शर्मिला माण्डे, सीएसआईआर-आईएचबीटी के निदेशक डा. संजय कुमार की उपस्थिति में हुआ। युपीएससी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया तथा 30 ओवर में 6 विकेट पर 209 का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसमें टीम के सलामी बल्लेबाज अजय ने 71 बालों में 100 रनों का योगदान दिया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसआईआर की टीम ने 28वें ओवर में ही लक्ष्य को प्राप्त कर इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया। गौरव रघुवंशी को मैन ऑफ द मैच रहे। युपीएससी के अजय कुमार मैन ऑफ सीरिज रहे।

    नायुडम्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न

नायुडम्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट संपन्न

अपने संबोधन में डा. शर्मीला माण्डे ने टूर्नामेंट के आयोजक सीएसआईआर-आईएचबीटी का इस राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के फाइनल मैच के लिए धर्मशाला के अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम मे आमंत्रित करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए दोनो टीम को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने आगे बताया कि धर्मशाला के अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है और दोनों टीमें बहुत ही सौभाग्यशाली हैं जिन्हे यह सौभाग्य मिला।

डा. शर्मीला माण्डे, डा. संजय कुमार रिचा कुमार ने टूर्नामेंट के समापन समारोह में विजेता टीमों को पुरस्कार  बांटे। उल्लेखनीय है कि नायुडम्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड, सीएसआईआर का प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण आयोजन है तथा इसे एक निश्चित अंतराल के बाद सीएसआईआर की विभिन्न प्रयोगशालाओं में आयोजित किया जाता रहा है तथा इस बार इस टूर्नामेंट को परिषद की पालमपुर स्थित राष्ट्रीय प्रयोगशाला सीएसआईआर-हिमालय जैवसंपदा प्रौद्योगिकी संस्थान, पालमपुर द्वारा आयोजित किया गया। इस टूर्नामेंट में वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर), भारत सरकार  के अतिरिक्त विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी), पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, इलैक्ट्रनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, संघ लोक सेवा आयोग एवं आईएचबीटी सहित 6 टीमें भाग लिया। इस टूर्नामेंट के लीग व सेमीफाइनल मैच नादौन के अटल बिहारी वाजपेयी एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में 21 से 23 अक्टूबर 2019 तक खेले गए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *